गोल्ड फील्ड मेडिकल कॉलेज भवन बनेगा कोविड अस्पताल

गोल्ड फील्ड मेडिकल कॉलेज भवन बनेगा कोविड अस्पताल

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 06:36 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 06:20 AM (IST)
गोल्ड फील्ड मेडिकल कॉलेज भवन बनेगा कोविड अस्पताल
गोल्ड फील्ड मेडिकल कॉलेज भवन बनेगा कोविड अस्पताल

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : कोरोना संक्रमण को लेकर शहर में अधिक से अधिक आइसोलेशन बेड व संदिग्ध मरीजों के लिए क्वारंटाइन सेंटर तैयार करने की योजना पर काम चल रहा है। इसके लिए गांव छांयसा में लगभग 12 सालों से खाली पड़े मेडिकल कॉलेज के भवन को भी तैयार करने का काम होगा, ताकि इसे कोविड अस्पताल के रूप में इस्तेमाल किया जा सके। लगभग 27.175 एकड़ जमीन पर बने 500 बेड वाले गोल्ड फील्ड मेडिकल कॉलेज को पिछले दिनों प्रदेश सरकार ने टेकओवर करने की घोषणा की थी।

इसके लिए गोल्ड फील्ड मेडिकल कॉलेज की विशेष रूप से मरम्मत करने की तैयारियां भी शुरू हैं। यहां कॉलेज एवं हॉस्टल भवन को दुरुस्त करने का काम पीडब्ल्यूडी करेगा। इन कार्यों पर 3.18 करोड़ रुपये से अधिक की राशि खर्च की जाएगी। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने मरीजों को तीन श्रेणियों में बांटकर उन्हें इलाज देने की योजना बनाई है। पूरे जिले में लगभग 10 हजार बेड की व्यवस्था करने का प्रयास है। इसमें क्वारंटाइन, आइसोलेशन व गंभीर मरीजों के लिए वेंटिलेटर व आइसीयू वाले बेड शामिल होंगे। वर्जन..

कॉलेज का भवन लंबे समय से सील था। रखरखाव न होने से अब काफी मरम्मत की जरूरत है। मरम्मत कार्यों के लिए हमने टेंडर प्रक्रिया शुरू है। बिजली विग ने बिजली संबंधित कामों के लिए टेंडर आमंत्रित किए हैं। प्रक्रिया पूरी होने के बाद जल्द ही काम शुरू होगा। काम पूरा करने के लिए छह महीने का लक्ष्य तय है। इन कार्यों पर 3.18 करोड़ रुपये से अधिक की राशि खर्च होगी।

-राहुल सिंह, अधीक्षण अभियंता, पीडब्ल्यूडी

chat bot
आपका साथी