चीन जाने वाले डॉ.पनेसर को पीएम से मिली शाबाशी

औद्योगिक नगरी के चिकित्सक डॉ.संजीत पानेसर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शाबाशी मिली है। जानलेवा कोरोना वायरस की मार झेल रहे चीन के वुहान प्रांत में फंसे भारतीयों को सकुशल अपने देश में लाने में सहयोग करने के लिए डॉ.पानेसर को पीएम ने प्रशस्ति पत्र भेज कर सेवाओं को सराहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Feb 2020 08:43 PM (IST) Updated:Wed, 19 Feb 2020 06:18 AM (IST)
चीन जाने वाले डॉ.पनेसर 
को पीएम से मिली शाबाशी
चीन जाने वाले डॉ.पनेसर को पीएम से मिली शाबाशी

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : औद्योगिक नगरी के चिकित्सक डॉ.संजीत पनेसर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शाबाशी मिली है। जानलेवा कोरोना वायरस की मार झेल रहे चीन के वुहान प्रांत में फंसे भारतीयों को सकुशल अपने देश में लाने में सहयोग करने के लिए डॉ.पनेसर को पीएम ने प्रशस्ति पत्र भेज कर सेवाओं को सराहा है। डॉ.पनेसर दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कम्युनिटी मेडिसन विभाग में सहायक प्रोफेसर के पद पर कार्यरत हैं। सोमवार को दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन ने डॉ.पनेसर को यह प्रशस्ति पत्र प्रदान किया।

डॉ.संजीत पनेसर एयर इंडिया के उस विमान के चिकित्सीय दल में शामिल थे, जो कोरोना वायरस की चपेट में आए लोगों के बीच फंसे भारतीयों को लेने वुहान गया था। इस दल में दो नर्स व दो अन्य डॉक्टर भी थे। सेक्टर-31 में रहने वाले डॉ.पनेसर ने प्रशस्ति पत्र मिलने के बाद कहा कि यह उनके लिए बेहद सम्मान की बात और साथ में पत्र पाकर उन्हें सुखद आश्चर्य भी हुआ कि हमारे देश के शासनाध्यक्ष स्वयं इस पूरे मामले पर नजर रखे हुए थे और सेवाएं देने वालों को उन्हें व्यक्तिगत रूप से पत्र भेजकर कर मनोबल बढ़ाया। इस सम्मान से उन्हें भविष्य में मानव सेवा के लिए और अधिक काम करने की प्रेरणा मिलेगी।

डॉ.संजीत ने बताया कि चीन के लिए जब उनका चयन हुआ, तब थोड़ा डर तो था, पर डॉक्टरों का तो काम ही औरों की जान बचाने का है। इसलिए उन्होंने अपने आप को मानसिक रूप से तैयार किया। जब चीन से लौट आए, तो उन्हें घर पर ही 14 दिन की निगरानी में रखा गया, यहां तक कि उन्हें अपने स्वजनों से भी मिलने की अनुमति नहीं थी। इस दौरान स्वजन उनका भोजन भी दरवाजे पर रख कर चले जाते थे, पर वाहे गुरु की कृपा से सब ठीक हो गया। अब वो काम पर भी लौट आए हैं।

chat bot
आपका साथी