सावधान : कोरोना संक्रमण ने पकड़ी रफ्तार, 25 हुए मामले

जिले में कोरोना संक्रमण एक बार फिर से रफ्तार पकड़ने लगा है। जिला स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को आठ नए मामलों की पुष्टि की है।

JagranSun, 28 Nov 2021 07:34 PM (IST)
सावधान : कोरोना संक्रमण ने पकड़ी रफ्तार, 25 हुए मामले

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : जिले में कोरोना संक्रमण एक बार फिर से रफ्तार पकड़ने लगा है। जिला स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को आठ नए मामलों की पुष्टि की है। इससे सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है।

जिले में पिछले काफी समय से कोरोना संक्रमण स्थिति नियंत्रण में बनी हुई थी और औसतन एक से दो नए मामले आ रहे थे। पिछले दिनों त्योहार व अब शादियों के चलते बाजारों में भीड़ बढ़ गई है और लोग कोरोना से बचाव के लिए जरूरी नियमों की अनदेखी भी कर रहे हैं। पिछले दिनों बुधवार 24 नवंबर को भी एक साथ छह मामले आए थे।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रविवार को सेक्टर-21 से दो मामले और सेक्टर-30 व 46, सागरपुर, सूरजकुंड एरिया, रायल हिल्स सोसायटी, ग्रीन फील्ड कालोनी से एक-एक नया मामला आया है।

इधर चिता इसलिए भी बढ़ गई है, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका में कोरोना महामारी का नया वैरिएंट ओमीक्रोन पाया गया है, जो बेहद घातक बताया जा रहा है। ऐसे में अब किसी के लिए संक्रमित होना बड़ी परेशानी का सबब भी बन सकता है। इन सबने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की परेशानियां बढ़ा दी है।

उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. राजेश श्योकंद ने बताया कि अच्छी बात यह है कि अस्पताल में एक भी संक्रमित उपाचाराधीन नहीं है। सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है। रविवार को 1029 नए सैंपल लिए गए। अभी 967 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। वहीं कोरोना से रिकवरी रेट 99.27 फीसद बना हुआ है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.