धीमी रफ्तार से फिर पांव पसार रहा कोरोना, तीन नए मामले

जिले में कोरोना धीमी रफ्तार से पांव पसारने लगा है। चार दिन से लगातार मामले बढ़ रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 06:00 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 06:00 PM (IST)
धीमी रफ्तार से फिर पांव पसार रहा कोरोना, तीन नए मामले
धीमी रफ्तार से फिर पांव पसार रहा कोरोना, तीन नए मामले

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : जिले में कोरोना धीमी रफ्तार से पांव पसारने लगा है। चार दिन से लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को तीन नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि की है। जिले में सक्रिय संक्रमितों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है। वहीं एक व्यक्ति संक्रमण मुक्त भी हुआ है।

जिला स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार कोरोना के तीनों नए मामले सेक्टर-15 से आए हैं। जिले के अस्पतालों में एक भी मरीज भर्ती नहीं है। बुधवार को 2126 सैंपल लिए गए। अभी 1758 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। इनमें से 1329 सैंपल स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न केंद्रों के हैं, जबकि 429 निजी अस्पतालों के सैंपल हैं। कोरोना से रिकवरी रेट 99.26 फीसद बना हुआ है। 15 दिन संवेदनशील

जिला स्वास्थ्य विभाग कोरोना के लिहाज से 15 दिनों को बहुत संवेदनशील मान रहा है। दीवाली से पहले का एक सप्ताह और उसके बाद के सात दिन कोरोना संक्रमण की स्थिति तय करेंगे। दरअसल त्योहारों के नजदीक आते ही बाजारों में भीड़ दिखाई देने लगी है और इसके साइड इफेक्ट भी दिखाई दे रहे हैं। कोरोना के नए मामले बढ़ रहे हैं। हालांकि यह रफ्तार धीमी है। यदि दीवाली के एक सप्ताह बाद भी इसी प्रकार से कोरोना के मामले आए, तो स्वास्थ्य विभाग अधिकारियों का दावा है कि संक्रमण पर जल्द ही नियंत्रण पा लिया जाएगा। लोगों को शारीरिक दूरी का पालन एवं मास्क पहनना होगा। लोग बाजार जाने से पहले इन दो बातों का ध्यान अवश्य रखें। घर में प्रवेश करने से पूर्व खुद को पूरी तरह सैनिटाइज करें। कोरोना के लिहाज से यह समय बहुत संवेदनशील है। यदि इस समय थोड़ी सावधानी दिखाई, तो दीवाली के बाद भी संक्रमण नियंत्रण में रहेगा।

-डा. विनय गुप्ता, मुख्य चिकित्सा अधिकारी

chat bot
आपका साथी