कोरोना : जिला स्तरीय कमेटी करेगी निगरानी

औद्योगिक जिले में कोरोना संक्रमण रफ्तार पकड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Mar 2021 06:14 PM (IST) Updated:Wed, 17 Mar 2021 06:14 PM (IST)
कोरोना : जिला स्तरीय 
कमेटी करेगी निगरानी
कोरोना : जिला स्तरीय कमेटी करेगी निगरानी

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : औद्योगिक जिले में कोरोना संक्रमण रफ्तार पकड़ रहा है और प्रतिदिन नए मामलों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इसे लेकर सरकार और स्वास्थ्य अधिकारी चितित हैं। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि वह कमेटी का गठन करें। कमेटी का मुख्य कार्य सार्वजनिक कार्यक्रमों में होने वाली भीड़ पर निगरानी रखना होगा। यदि कोई सरकार द्वारा निर्धारित एसओपी (स्टैंडर्ड आपरेटिग प्रोसीजर) का पालन नहीं करता है, तो कमेटी संबंधित के खिलाफ कार्रवाई भी कर सकती है। स्वास्थ्य मंत्री ने तीन दिन में कमेटी गठित कर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि जिले में औसतन करीब 30 मामले प्रतिदिन आ रहे हैं और अस्पतालों में संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगी है। सितंबर-अक्टूबर जैसे हालात दोबारा नहीं हो, इसके लिए एक बार फिर से शादी समारोह, अंत्येष्टि, सार्वजनिक कार्यक्रम, शापिग माल आदि पर निगरानी रखी जाएगी, ताकि इन जगहों पर भीड़ एकत्र नहीं हो सके हैं। इसके अलावा स्कूल एवं कालेज का भी औचक निरीक्षण करेगी और यहां पर स्कूल प्रबंधन द्वारा विद्यार्थियों को कोरोना संक्रमण से बचाव के उचित इंतजाम किए गए हैं या नहीं, इस पर नजर बनाए रखेगी। यह होंगे टीम में शामिल

उपायुक्त कार्यालय से एक प्रतिनिधि, पुलिस विभाग से एक एसीपी और स्वास्थ्य विभाग एक उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी को कमेटी में शामिल किया जाएगा। जिला उपायुक्त यशपाल यादव एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रणदीप सिंह पूनिया के नेतृत्व में कमेटी काम करेगी। हमने कमेटी में डा. रामभगत को शामिल किया है, जबकि जिला उपायुक्त कार्यालय एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को शामिल करने के पत्राचार किया जा चुका है। बृहस्पतिवार तक कमेटी गठित करके रिपोर्ट स्वास्थ्यमंत्री को भेज दी जाएगी।

-डा. रणदीप सिंह पूनिया, मुख्य चिकित्सा अधिकारी

chat bot
आपका साथी