कोरोना: आठ नए मामलों ने बढ़ाई सिरदर्दी

फरीदाबाद में एक ही दिन में आठ कोरोना पॉजीटिव मामले आने से स्वास्थ्य विभाग की सिरदर्दी बढ़ा दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 May 2020 08:10 PM (IST) Updated:Sat, 02 May 2020 06:14 AM (IST)
कोरोना: आठ नए मामलों ने बढ़ाई सिरदर्दी
कोरोना: आठ नए मामलों ने बढ़ाई सिरदर्दी

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : एक ही दिन में कोरोना पॉजिटिव मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की सिरदर्दी बढ़ा दी है। अब तक कोरोना मामलों की संख्या 61 हो गई है। इसके साथ ही कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद शुक्रवार को एनआइटी के एक नंबर बी ब्लाक को सील कर दिया गया है। सीलिग के साथ ही पुलिस ने मुनादी भी कराई और लोगों को समझाया कि अपने घरों से बाहर न निकलें।

इधर बड़खल अभी कंटेनमेंट जोन से बाहर निकलता नहीं दिख रहा, क्योंकि शुक्रवार को भी बड़खल से 24 साल के युवक को कोरोना संक्रमित होने का एक और मामला सामने आ गया है। स्वास्थ्य विभाग के रिकार्ड के अनुसार बड़खल में अब तक 17 मामले आ चुके हैं। इसके अलावा गांव पलवली, एनआइटी दो नंबर सी ब्लॉक में भी स्वास्थ्य विभाग ने एहतियाती कदम उठाए हैं। कुल 61 मामलों में से 42 मरीज ठीक होकर कोराना मुक्त घोषित किए गए हैं। डबुआ मंडी में हई 462 लोगों की स्क्रीनिग

एक नंबर बी ब्लाक के एक आढ़ती के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डबुआ सब्जी मंडी में 462 आढ़तियों तथा मजदूरों की स्क्रीनिग की। विभाग के स्वास्थ्य निरीक्षक नरेंद्र सिंह की मौजूदगी में स्क्रीनिग की गई। यहां 5 मरीज बुखार और 1 मरीज खांसी का मिला, जिन्हें पास की डिस्पेंसरी से इलाज कराने को कहा गया। जिन क्षेत्रों से कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। उन क्षेत्रों में सर्वे कराया जा रहा है। साथ ही कोरोना पीड़ितों के परिवार के सदस्यों पर भी निगरानी रखी जा रही है। अब तक 3088 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं, जिनमें से 2821 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिले में 4248 लोगों को क्वारंटाइन किया जा चुका है, जिनमें से 1256 का 28 दिन का क्वारंटाइन पीरियड पूरा हो चुका है।

-डॉ.रामभगत, उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी व कोरोना सर्विलांस अधिकारी

chat bot
आपका साथी