छात्रों को अब पहली कट ऑफ सूची का इंतजार

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : उच्चतर शिक्षा विभाग द्वरा कॉलेजों में दाखिले के लिए प्रोविजनल सूची जा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Jun 2018 08:18 PM (IST) Updated:Fri, 29 Jun 2018 08:18 PM (IST)
छात्रों को अब पहली कट 
ऑफ सूची का इंतजार
छात्रों को अब पहली कट ऑफ सूची का इंतजार

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : उच्चतर शिक्षा विभाग द्वरा कॉलेजों में दाखिले के लिए प्रोविजनल सूची जारी किए जाने के बाद विद्यार्थियों के दस्तावेजों के सत्यापन का कार्य पूरा हो गया। जिले के सभी कॉलेजों में विद्यार्थियों के दस्तावेजों को शाम चार बजे तक सत्यापित किया गया। दस्तावेज सत्यापित कराने का अंतिम दिन होने के चलते कॉलेजों में विद्यार्थियों की अधिक भीड़ होने का अनुमान था, लेकिन अधिकतर छात्रों ने समय रहते ही अपने दस्तावेज सत्यापित करा लिए थे। विद्यार्थियों को सोमवार को पहली कट ऑफ सूची का इंतजार है।

उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से एक जुलाई को कट ऑफ सूची जारी की जाएगी और पहली कट ऑफ सूची में आने वाले विद्यार्थियों से दो से चार जुलाई तक फीस जमा की जाएगी। इसके बाद उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा पांच से छह से जुलाई के बीच तीसरी व चौथी प्रोविजनल सूची जारी की जाएगी। इसमें आने वाले विद्यार्थी सात से नौ जुलाई तक दस्तावेज सत्यापित करा सकेंगे। इसके बाद 12 जुलाई को दूसरी कट ऑफ सूची जारी की जाएगी और इसमें आने वाले विद्यार्थी 12 से 14 जुलाई तक फीस जमा कर सकेंगे। मैंने बीकॉम पास के लिए आवेदन किया था और किन्हीं कारणों से दो दिनों के दौरान दस्तावेज सत्यापित नहीं करा पाई थी और मन में भय भी था कि सत्यापित की तिथि निकलने के बाद दाखिले में बहुत मुश्किल हो जाएगी।

-चंचल, नंगला एन्क्लेव प्रोविजनल सूची में बीएससी नॉन मेडिकल में नाम आया है। शुरुआत के दो दिन कॉलेजों में भीड़ अधिक होने के चलते दस्तावेज सत्यापित करा पाई थी। एक दिन बढ़ने से कॉलेज में भीड़ भी कम हो गई।

-योगिता, डबुआ कॉलोनी बीकॉम पास के लिए आवेदन किया था। सभी दस्तावेज नहीं होने के चलते सत्यापित नहीं करा पाई थी। अब सारे दस्तावेज पूरे करने के बाद कॉलेज आई हूं। अब कट ऑफ सूची का इंतजार है।

-किरन, संजय कॉलोनी बीबीए और बीकॉम कंप्यूटर कोर्स के लिए आवेदन किया था। प्रोविजनल सूची में बीकॉम कोर्स में नाम आया है, लेकिन किन्हीं कारणों से दो दिनों के दौरान दस्तावेजों को सत्यापित नहीं करा पाई।

-मानसी, जवाहर कॉलोनी विद्यार्थियों के दस्तावेजों के सत्यापन का कार्य पूरा हो गया है। अब पहली और दूसरी प्रोविजनल सूची में आने वाले विद्यार्थियों के दस्तावेजों की जांच नहीं की जाएगी। केवल तीसरी और चौथी प्रोविजनल सूची में आने वाले विद्यार्थियों के दस्तावेजों की जांच की जाएगी।

-सरोज कुमार, एडिशन सेल के नोडल अधिकारी, डीएवी कॉलेज

chat bot
आपका साथी