बाजार में एक सप्ताह से नहीं हुई सफाई, कचरे के ढेर लगे

एक तरफ तो निगम प्रशासन स्वच्छता अभियान के तहत सामाजिक संस्थाओं आदि से सफाई पर जोर देने को कह रहा है वहीं दूसरी ओर उसी के अधिकारी कर्मचारी गंभीर नहीं हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 05:01 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 05:01 PM (IST)
बाजार में एक सप्ताह से नहीं 
हुई सफाई, कचरे के ढेर लगे
बाजार में एक सप्ताह से नहीं हुई सफाई, कचरे के ढेर लगे

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : एक तरफ तो निगम प्रशासन स्वच्छता अभियान के तहत सामाजिक संस्थाओं, आरडब्ल्यूए के साथ लगातार बैठकें कर शहरवासियों को सफाई व्यवस्था में सहयोग करने के लिए जागरूक होने की बात कर रहा है, पर खुद निगम के प्रशासनिक अधिकारी व सफाई कर्मी कितने गंभीर हैं, इसकी बानगी देखनी है तो मेन बाजार में देखी जा सकती है। यहां पिछले एक सप्ताह से सफाई नहीं की गई है।

जगह-जगह पर कचरा के ढेर पड़े हुए हैं। इधर त्योहरी मौसम शुरू हो चुका है। बाजारों में आवाजाही बढ़ गई है, पर किसी को परवह नहीं है। वैसे इसमें स्वयं दुकानदारों को भी जागरूक होना पड़ेगा। कुछ दुकानदार दुकानों की साफ-सफाई के बाद कचरा दुकान के बाहर ही सड़क पर फेंक देते है, जबकि उन्हें कूड़ा पालीथिन में एकत्रित कर नजदीक के खत्तों में या बड़े डस्टबिन में डालना चाहिए। कब से नहीं हुई सफाई

-12-13 अक्टूबर को सफाई कर्मचारी अपनी यूनियन के चुनाव प्रचार में जुटे रहे कर्मचारी।

-15 अक्टूबर को दशहरे की छुट्टी।

-16 अक्टूबर को सफाई कर्मचारी यूनियन के चुनाव थे

-17 अक्टूबर को रविवार की छुट्टी।

-18 और 19 अक्टूबर को यूनियन के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के स्वागत कार्यक्रम हुए और सफाई नहीं हुई।

-20 अक्टूबर को महर्षि वाल्मीकि जयंती की छुट्टी रही। पहली जिम्मेदारी तो सफाई कर्मियों की है कि नियमित रूप से सफाई हो। दूसरा दुकानदारों को अपनी दुकान के सामने सफाई का इतना ध्यान तो रखना चाहिए कि वे कचरा किसी पालीथिन में भर कर रखें और ईको ग्रीन का वाहन आए, तो उसमें डाल दें।

-महेश मित्तल, दुकानदार बाजार में त्योहारों के मौके पर साफ-सफाई का नगर निगम को खास ध्यान रखना चाहिए। एक-एक सप्ताह तक सफाई न होने से समस्या बढ़ जाती है।

-नंदकिशोर वर्मा, दुकानदार लगतार छुट्टी होने और सफाई कर्मचारी यूनियन के चुनाव होने के कारण सफाई नहीं हो पाई। अब बाजार की पूरी सफाई करा दी जाएगी। इस बारे में निगम संयुक्त आयुक्त से भी बातचीत हो चुकी है।

-दीपक चौधरी, पार्षद वार्ड नंबर-37

chat bot
आपका साथी