सिटी बस सेवा शुरू, सुगम और सुरक्षित हुआ सफर

लंबी प्रतीक्षा के बाद स्मार्ट सिटी के तहत सिटी बस सेवा शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 05:33 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 05:33 PM (IST)
सिटी बस सेवा शुरू, सुगम 
और सुरक्षित हुआ सफर
सिटी बस सेवा शुरू, सुगम और सुरक्षित हुआ सफर

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : लंबी प्रतीक्षा के बाद स्मार्ट सिटी के तहत सिटी बस सेवा शुरू हो गई। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर व परिवहन मत्री मूलचंद शर्मा ने बल्लभगढ़ बस अड्डे से शहर के चार प्रमुख रूटों पर हरी झंडी दिखा कर सेवा का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि चार रूटों पर फिलहाल 12 बसें चलाई गई हैं। ये बस गुरुग्राम सिटी बस सेवा की हैं। मांग के अनुसार बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी। परिवहन मंत्री ने कहा कि जल्दी ही बल्लभगढ़ का परिवर्तित रूप देखने को मिलेगा। यहां पर 21 एकड़ में आधुनिक बस अड्डा बनाया जाएगा। यह होगा किराया

एक स्टाप से दूसरे स्टाप पर उतरने का किराया 10 रुपये, दो से ज्यादा स्टाप पर उतरने का किराया 20 रुपये और शुरू से लेकर आखिर तक 30 रुपये में सफर तय किया जाएगा। ये बसें सीएनजी हैं, इसलिए पर्यावरण प्रदूषित नहीं होगा। मेट्रो स्टेशन जाने के लिए बस से सिर्फ 10 रुपये किराया देना होगा। अब आटो रिक्शा या निजी वाहनों से मेट्रो स्टेशन आने की जरूरत नहीं है। वाहनों को पार्किंग करने की भी चिता नहीं होगी, साथ ही सफर सुरक्षित, सुहाना व सुगम होगा। बता दें कि आटो में सफर करने वालों के साथ कई तरह की आपराधिक वारदात हो चुकी हैं। इस मौके पर मौजूद ग्रेटर फरीदाबाद रेजीडेंट वेलफेयर फेडरेशन के अध्यक्ष निर्मल कुलश्रेष्ठ और लखन बेनीवाल ने बस सेवा शुरू करने पर केंद्रीय राज्य मंत्री और परिवहन मंत्री का आभार जताया।

उद्घाटन अवसर पर पृथला के विधायक एवं हरियाणा भंडारण निगम के चेयरमैन नयनपाल रावत, विधायक नरेंद्र गुप्ता और राजेश नागर, गुरुग्राम सिटी बस सर्विस की मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंजू चौधरी, फरीदाबाद मेट्रोपालिटन डेवलपमेंट अथारिटी(एफएमडीए) की अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा.गरिमा मित्तल, हरियाणा रोडवेज के महाप्रबंधक राजीव नागपाल, वरिष्ठ भाजपा नेता टिपर चद प्रमुख रूप से मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी