औद्योगिक नगरी को एनीमिया मुक्त करने का बीड़ा उठाया

जिले को एनीमिया मुक्त करने के उद्देश्य से वैश्य समन्वय समिति ने शुक्रवार से अभियान का आगाज किया। राजकीय विद्यालय सेक्टर-15 में उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने इस कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 09:20 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 09:20 PM (IST)
औद्योगिक नगरी को एनीमिया 
मुक्त करने का बीड़ा उठाया
औद्योगिक नगरी को एनीमिया मुक्त करने का बीड़ा उठाया

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : जिले को एनीमिया मुक्त करने के उद्देश्य से वैश्य समन्वय समिति ने शुक्रवार से अभियान का आगाज किया। राजकीय विद्यालय सेक्टर-15 में उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने इस कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया। अपने संबोधन में उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने वैश्य समन्वय समिति के इस अभियान की सराहना करते हुए कहा कि जिले की छात्राओं को एनीमिया मुक्त करने का संकल्प बड़ी बात है। समाज के लोग मिलकर जब समाज के अंधेरे को दूर करेंगे तभी उन्नत भारत बन सकेगा। उद्योग मंत्री ने आगे कहा कि सामाजिक संस्थाएं और समाजसेवा में लगे हुए लोग देश की रीढ़ हैं। इन्हीं लोगों व संस्थाओं की वजह से ही देश में करोड़ों लोग लाभान्वित होते हैं।

एक करोड़ रुपये होंगे अभियान पर खर्च

वैश्य समन्वय समिति के संयोजक जेपी गुप्ता ने इस मौके पर कहा कि एनीमिया मुक्त फरीदाबाद अभियान एक बहुत बड़ा प्रोजेक्ट है और इस पर लगभग एक करोड़ रुपये खर्च आएगा, जो तीन वर्ष में पूरा होगा। इससे सरकारी स्कूलों की लगभग 20 हजार छात्राएं लाभान्वित होंगी। जांच के बाद एनीमिया ग्रस्त पाए जाने पर मैक्सल फार्मा की ओर से आयरन व पेट के कीड़ों की दवाईयां दी जाएंगी। इस अभियान में लगने वाली सारी दवाईयां मैक्सल फार्मा के एमडी वेदप्रकाश बंसल की ओर से दी जाएगी तथा सर्वोदय अस्पताल के निदेशक डॉ.राकेश गुप्ता का विशेष सहयोग है। इस अवसर पर सर्वोदय अस्पताल के निदेशक डॉ.राकेश गुप्ता, उद्योगपति नरेंद्र गुप्ता, गौतम चौधरी, अरुण बजाज, वेदप्रकाश बंसल, अनिल गुप्ता, रामकिशोर अग्रवाल, जयप्रकाश गुप्ता, राकेश गुप्ता, ईश्वरदयाल, ओपी बंसल, बीआर ¨सगला, राकेश गर्ग, एमएल अग्रवाल, भगवानदास गोयल, सीमा जैन सहित अन्य प्रमुख लोग मौजूद थे। मुहिम की शुरुआत में वैश्य जागृति मंच भी सहयोग कर रहा है।

chat bot
आपका साथी