दाखिले के लिए 10 तक खुला पोर्टल

उच्चतर शिक्षा विभाग ने उन छात्रों को राहत दी जाती है जो अभी तक दाखिले से वंचित हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 06:00 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 06:00 PM (IST)
दाखिले के लिए 10 तक खुला पोर्टल
दाखिले के लिए 10 तक खुला पोर्टल

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : उच्चतर शिक्षा विभाग ने उन छात्रों को राहत दी जाती है, जो अभी तक किन्हीं कारणों से दाखिला नहीं ले पाए हैं। उच्चतर शिक्षा विभाग ने स्नातक कोर्स में दाखिले के लिए 10 दिसंबर तक पोर्टल खोल दिया गया है। छात्र नए सिरे से आवेदन कर सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि इस बार कोरोना की वजह से जिले के सभी 10वीं व 12वीं कक्षा के छात्रों का पास कर दिया गया था। अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्रों के दाखिले आसानी से हो गए थे और कम अंक पाने वाले छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिले के कई महाविद्यालयों में सीट फुल हो गई, लेकिन छात्र अभी भी दाखिले के लिए चक्कर लगा रहे हैं। ऐसे छात्रों को राहत देते हुए उच्चतर शिक्षा निदेशालय ने निजी महाविद्यालयों में 10 फीसद सीट बढ़ा दी हैं। निजी महाविद्यालयों में दाखिले के लिए पोर्टल भी खोल दिया गया है। इसके तहत अब नए आवेदन के अलावा वह छात्र भी दाखिला फार्म भर सकते हैं, जिन्होंने पहले आवेदन नहीं किया था। राजकीय महाविद्यालयों में नहीं बढ़ी सीटे

उच्चतर शिक्षा विभाग ने निजी महाविद्यालयों में सीट बढ़ाकर छात्रों को थोडी राहत दी है, लेकिन उन छात्रों के सामने अभी समस्या खड़ी हुई है, जिन्हें राजकीय महाविद्यालय में ही दाखिला लेना है। वह आज भी उम्मीद लगाए हुए हैं कि राजकीय महाविद्यालयों में सीट बढ़ोतरी होगी।

chat bot
आपका साथी