मैराथन दौड़ लगाकर युवाओं ने दिया योग का संदेश

पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मद्देनजर व आमजन को योग के प्रति जा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Jun 2019 12:40 AM (IST) Updated:Thu, 20 Jun 2019 12:40 AM (IST)
मैराथन दौड़ लगाकर युवाओं ने दिया योग का संदेश
मैराथन दौड़ लगाकर युवाओं ने दिया योग का संदेश

जागरण संवाददाता,भिवानी :

पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मद्देनजर व आमजन को योग के प्रति जागरूक करने को लेकर शहर में योग मैराथन का आयोजन किया गया। उपायुक्त सुजान सिंह ने भीम स्टेडियम में मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

उपायुक्त ने कहा कि व्यायाम व योग को दैनिक जीवन का हिस्सा बनाकर शरीर व मन को स्वच्छ रखा जा सकता है। प्रत्येक अधिकारी व कर्मचारी भी सुबह की सैर व योग जरूर करें। जिससे शरीर में स्फूर्ति आएगी तथा दिनभर थकान नहीं होगी। वर्तमान की भागदौड़ भरी जिदगी में योग से निरोगी रहा जा सकता है।

पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मद्देनजर 20 जून को स्टेडियम में पॉयलेट रिहर्सल का आयोजन किया जाएगा। इसी कड़ी में योग के प्रति लोगों को जागरूक करने व योग को दिनचर्या का हिस्सा बनाने के लिए बुधवार को योग मैराथन का आयोजन किया गया। मैराथन में मुख्य रूप से युवा खिलाड़ियों व आमजन ने भाग लिया। मैराथन के दौरान उपायुक्त ने युवाओं के साथ शुरू से लेकर अंत तक दौड़ लगाई। मैराथन में अव्वल आने वालों को उपायुक्त ने सम्मानित भी किया। मैराथन भीम स्टेडियम से शुरू होकर चिड़ियाघर मोड़, भगत सिंह चौक, भिवानी पब्लिक स्कूल से वापस भीम स्टेडियम पहुंची। बच्चे व खिलाड़ी हाथों में योग का संदेश लेकर मैराथन में दौड़े।

इस दौरान भिवानी के एसडीएम अजय चौपड़ा, जिला राजस्व अधिकारी प्रमोद चहल, जिला शिक्षा अधिकारी अजीत सिंह श्योराण, डीएसपी विरेन्द्र सिंह, जिला आयुर्वेद अधिकारी डा. देवेंद्र शर्मा, डा. राजकुमार वैद्य, डा. हरीश कुमार, डा. मदन मानव, खेल विभाग के सभी प्रशिक्षक सहित सैकड़ों स्कूली बच्चे, खिलाड़ी व आमजन मौजूद थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी