मंडी में नहीं हुई खरीद, किसान गेहूं लेकर पहुंचे

जागरण संवाददाता भिवानी शनिवार को अनाज मंडी में गेहूं की खरीद नहीं हुई। सरकार के अ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 08:32 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 08:32 AM (IST)
मंडी में नहीं हुई खरीद, किसान गेहूं लेकर पहुंचे
मंडी में नहीं हुई खरीद, किसान गेहूं लेकर पहुंचे

जागरण संवाददाता, भिवानी : शनिवार को अनाज मंडी में गेहूं की खरीद नहीं हुई। सरकार के आदेश पर शनिवार और रविवार को खरीद बंद की गई है। इन दो दिनों तक मंडी में पड़ी गेहूं का उठान किया जाएगा। जिले की मंडियों में हजारों बोरियां पड़ी थी जिसका उठान धीमा था। वहीं किसान मंडियों में गेहूं लेकर पहुंचे। दूसरी तरफ हल्की बूंदाबांदी से गीली हुई गेहूं को किसान धूप में सुखाते रहे।

अनाज मंडी में तेजी से गेहूं की आवक हो रही थी, लेकिन उस तेजी से उठान नहीं हो पा रहा था। इसके कारण किसानों को गेहूं रखने में समस्या जा रही थी। उनकी फसल सड़क तक वह रख रहे थे। इस लिए सरकार ने दो दिन तक उठाने करने का निर्णय लिया। वहीं खुले में गेहूं पड़ी रहने और गीली होने के कारण किसान शनिवार को उसको सुखाते रहे। काफी किसान गेहूं लेकर पहुंचे लेकिन उसकी खरीद नहीं हो सकी। प्रशासन की तरफ से प्रयास किया जा रहा है सोमवार सुबह तक गेहूं की खरीद शुरू होने से पहले मंडी में पड़ी फसल का उठान हो जाए। इससे किसान को अपनी फसल रखने में दिक्कत नहीं होगी और परेशानी भी खत्म होगी। उठान की रफ्तार बढ़ाने के दिए थे आदेश

एसीएस, उपायुक्त ने मंडी का दौरा कर पिछले दिनों गेहूं, सरसों की फसल का उठान तेजी से करने के आदेश दिए थे। उठान की रफ्तार कम होने के कारण उनकी तरफ से एजेंसी अधिकारियों से बातचीत की थी। इस पर एजेंसी अधिकारियों ने जल्द से जल्द उठान करने का आश्वासन दिया था।

chat bot
आपका साथी