बालरोड में 1.49 करोड़ की लागत से बनेगा जलघर, ग्रामीणों को मिलेगी राहत

बाढड़ा विधायक नैना सिंह चौटाला के प्रयासों से गांव बालरोड मे

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 07:46 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 07:46 PM (IST)
बालरोड में 1.49 करोड़ की लागत से बनेगा जलघर, ग्रामीणों को मिलेगी राहत
बालरोड में 1.49 करोड़ की लागत से बनेगा जलघर, ग्रामीणों को मिलेगी राहत

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : बाढड़ा विधायक नैना सिंह चौटाला के प्रयासों से गांव बालरोड में अलग जलघर का निर्माण करवाया जाएगा। करीब डेढ़ करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले जलघर के लिए जनस्वास्थ्य विभाग ने टेंडर जारी कर दिया है। जल्द ही जलघर का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। गांव बालरोड में जलघर बनने ग्रामीणों को काफी राहत मिलेगी।

गांव बालरोड में जलघर के निर्माण के साथ ही नहर से लेकर गांव के जलघर तक पानी पहुंचाने के लिए आरसीसी की पाइपलाइन भी बिछाई जाएगी। इसके साथ-साथ गांव के जिन हिस्सों में अभी भी पेयजल लाइनें नहीं है, उन गलियों में पेयजल लाइनें भी बिछाई जाएंगी। इस कार्य के पूर्ण होने के बाद गांव बालरोड की पेयजल समस्या का स्थायी समाधान हो जाएगा। गांव बालरोड में जलघर बनाने की घोषणा पर जजपा जिलाध्यक्ष नरेश द्वारका, हलका अध्यक्ष राजेश सांगवान झोझू, जोन प्रभारी डा. ओमप्रकाश चांगरोड, कैलाश शर्मा पालड़ी, पूर्व सरपंच अभय यादव बालरोड, रजनीश, महेश शर्मा, सतीश बालरोड, राजकुमार एडवोकेट, कबूल जावा, देवेंद्र जावा, राम सिंह जावा, सचिन बिजणा इत्यादि ने विधायक नैना सिंह चौटाला का आभार जताया है।

जजपा जिलाध्यक्ष नरेश द्वारका व राजेश सांगवान झोझू ने बताया कि बाढड़ा विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने जाने के बाद नैना चौटाला के सामने क्षेत्र में पेयजल किल्लत को दूर करना सबसे बड़ी चुनौती थी। विधायक नैना चौटाला इस समस्या के स्थाई समाधान को लेकर लगातार प्रयासरत हैं। अब उनके किए गए प्रयास धरातल पर नजर आने लगे हैं। हलके में पेयजल व्यवस्था में सुधार करने के लिए लगभग 12 करोड़ रुपये पेयजल लाइनों पर खर्च किए जाएंगे। इसके अलावा अनेक गांवों में जलघर बनाए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी