चकबंदी में अनियमितताओं को लेकर उपायुक्त से मिले गांव तिवाला के ग्रामीण, धरने की दी चेतावनी

दादरी जिले के गांव तिवाला में हो रही चकबंदी में अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए दर्जनों ग्रामीण सोमवार को लघु सचिवालय परिसर पहुंचे। यहां पर उन्होंने अनियमितताओं को दूर करने की मांग को लेकर उपायुक्त प्रदीप गोदारा को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने कहा कि यदि जल्द ही चकबंदी में अनियमितताएं दूर नहीं हुई तो वे लघु सचिवालय के बाहर धरना देंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 08:25 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 08:25 PM (IST)
चकबंदी में अनियमितताओं को लेकर उपायुक्त से मिले गांव तिवाला के ग्रामीण, धरने की दी चेतावनी
चकबंदी में अनियमितताओं को लेकर उपायुक्त से मिले गांव तिवाला के ग्रामीण, धरने की दी चेतावनी

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दादरी जिले के गांव तिवाला में हो रही चकबंदी में अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए दर्जनों ग्रामीण सोमवार को लघु सचिवालय परिसर पहुंचे। यहां पर उन्होंने अनियमितताओं को दूर करने की मांग को लेकर उपायुक्त प्रदीप गोदारा को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने कहा कि यदि जल्द ही चकबंदी में अनियमितताएं दूर नहीं हुई तो वे लघु सचिवालय के बाहर धरना देंगे।

ज्ञापन सौंपने आए ग्रामीणों ने बताया कि चकबंदी में उनके गांव की सीमा में आने वाले पहाड़ के निचले हिस्से की जमीन को कुछ लोगों के नाम किया जा रहा है। इसके अलावा गांव में लाल डोरे की जमीन तथा साथ लगते गांव बरसाना, शीशवाला, असावरी, मेहड़ा के साथ में गांव तिवाला की सीमा को भी गलत दर्शाया जा रहा है। जिससे भविष्य में विवाद होने की आशंका है। ग्रामीणों ने बताया कि चकबंदी में साथ लगते गांव बरसाना व अटेला कलां के लिए भी रास्ता उपलब्ध नहीं करवाया गया। इसके अलावा श्मशान घाट, धर्मशाला, व्यायामशाला, जलघर, गोचर भूमि इत्यादि के लिए भी उपयुक्त स्थान चिह्नित नहीं किए गए। अनुसूचित वर्ग के लोगों को दिए जाने वाले प्लाट के लिए भी गांव से दूर बंजर जमीन चिह्नित की गई है। ग्रामीणों ने बताया कि चकबंदी की खामियों को दूर करवाने की मांग को लेकर वे पिछले दिनों प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से भी मिले थे। इसके अलावा वे अधिकारियों के समक्ष भी गुहार लगा चुके हैं। लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ।

ग्रामीणों ने कहा कि यदि जल्द चकबंदी में अनियमितताओं को दुरूस्त नहीं किया गया तो वे लघु सचिवालय परिसर में ही धरना देने को मजबूर होंगे। वहीं उपायुक्त प्रदीप गोदारा ने ग्रामीणों को जल्द समस्या के समाधान का आश्वासन दिया है।

ये रहे मौजूद

इस दौरान शमशेर सिंह, परमानंद, धर्मबीर, कर्ण सिंह, महीपाल, जयसिंह नंबरदार, राजकुमार नंबरदार, राममेहर नंबरदार, गुगन राम नंबरदार, धर्मपाल नंबरदार, कुलदीप, सुक्रमपाल, राकेश, भूपेंद्र सिंह, धर्मेंद्र, रामकुमार, रविद्र, मामन, प्रमिद्र, रणधीर, दीपक कुमार, आजाद, अंकित, सोमबीर, अजीत, महेंद्र इत्यादि सहित दर्जनों ग्रामीण मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी