ज्ञान केंद्र में घटिया सामग्री के प्रयोग करने पर भड़के ग्रामीण, काम रुकवाया

गांव लाड में पंचायत विभाग द्वारा निर्मित करवाए जा रहे ज्ञान केंद्र में घ्

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Jan 2021 06:48 PM (IST) Updated:Sat, 02 Jan 2021 06:48 PM (IST)
ज्ञान केंद्र में घटिया सामग्री के प्रयोग करने पर भड़के ग्रामीण, काम रुकवाया
ज्ञान केंद्र में घटिया सामग्री के प्रयोग करने पर भड़के ग्रामीण, काम रुकवाया

संवाद सहयोगी, बाढड़ा : गांव लाड में पंचायत विभाग द्वारा निर्मित करवाए जा रहे ज्ञान केंद्र में घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग किए जाने पर गुस्साए ग्रामीणों ने वहां पहुंच कर रोष जताया तथा काम रुकवा दिया। ग्रामीणों के गुस्से को देखते हुए जेई ने मौका पहुंचकर मुआयना किया तथा दीवारों में प्रयोग की गई ईटों को तोड़ने का आदेश देते हुए निर्माण में बरती गई लापरवाही को लेकर उच्चाधिकारियों को सारी जानकारी से अवगत करवाने का भरोसा दिया।

पंचायत विभाग द्वारा गांव लाड में 26 लाख की लागत से ज्ञान केंद्र का निर्माण करवाया जा रहा है। जिसका उद्घाटन पिछले माह ही विधायक नैना देवी चौटाला ने किया था। यह कार्य ग्राम पंचायत की बजाए पंचायतीराज के कार्यकारी अभियंता कार्यालय द्वारा करवाया जा रहा है। शुक्रवार सुबह पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि अजीत सिंह, सरपंच राकेश मान, पंच छोटूराम, सोमबीर नंबरदार, रतनसिंह, संदीप कुमार इत्यादि दो दर्जन ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर मौके का मुआयना किया। उन्होंने बताया कि निर्माण में निम्न स्तर की सीमेंट, ईटों का प्रयोग किया जा रहा था।

उन्होंने वहां कार्यरत श्रमिकों से इनको प्रयोग न करने की बात कही तो उन्होंने ठेकेदार से बात करने की बात कही। जिस पर ग्रामीणों ने काम बंद करवा दिया। ग्रामीणों का आरोप था कि सरकार ग्रामीण विकास के लिए लाखों रुपये भेजती है। लेकिन पंचायत विभाग व ठेकेदार उसको खुर्दबुर्द करने में जुटे हैं। उन्होंने अभी तक मौके पर किसी वरिष्ठ अधिकारी द्वारा न पहुंचने पर गुस्सा जाहिर करते हुए बीडीपीओ युद्धवीर सिंह व पंचायत समिति चेयरमैन भल्लेराम बाढड़ा को सारी स्थिति से अवगत करवाया। उन्होंने विभाग के कनिष्ट अभियंता अजीत सिंह व ग्राम सचिव को मौके पर भेजा। दोनों कर्मचारियों ने ईटों की गुणवता को लेकर काम बंद करने व पहले से बनी दीवारों को हटाने का आदेश दिया। जिस पर ग्रामीण शांत हुए। बीडीसी प्रतिनिधि अजीत सिंह ने कहा कि गांव में निर्माणाधीन योजनाओं में किसी तरह की धांधली व मनमर्जी नहीं चलने दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी