नकली शराब बनाकर राजस्थान व हरियाणा में करते थे सप्लाई

जागरण संवाददाता भिवानी लॉकडाउन लगते ही अवैध शराब का धंधा फिर से फलने-फुलने लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 06:47 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 06:47 AM (IST)
नकली शराब बनाकर राजस्थान व हरियाणा में करते थे सप्लाई
नकली शराब बनाकर राजस्थान व हरियाणा में करते थे सप्लाई

जागरण संवाददाता, भिवानी : लॉकडाउन लगते ही अवैध शराब का धंधा फिर से फलने-फुलने लगा है। पुलिस ने अवैध शराब तस्करों को दबोचने के लिए विशेष टीम गठित कर अभियान चलाया हुआ है। सीआइए-1 पुलिस ने टीम ने गांव सोलावाली के खेत में बने मकान में नकली शराब बनाकर बेचे जाने के मामले में दो और आरोपितों को काबू किया है। पुलिस पूछताछ में उन्होंने बताया कि वह नकली शराब बनाकर हरियाणा व राजस्थान में सप्लाई करते थे।

सीआईए स्टाफ-1 भिवानी के सहायक उप निरीक्षक राजेश कुमार अपनी टीम ने मंगलवार को गांव सोलावाली सिवानी क्षेत्र के खेत में बने मकान में केमिकल लाकर नकली शराब बनाने का भंडाफोड़ किया था। पुलिस पुलिस द्वारा मौके पर गांव ढाणी सोलावाली निवासी पवन कुमार, गांव नलोई निवासी मुकेश उर्फ मग्गू व गांव ढाणीमाहू प्रदीप के रूप में हुई थी। सीआईए स्टाफ1 के सहायक उप निरीक्षक अनिल कुमार ने इस मामले में बुधवार को गांव बड़वा निवासी अजय व सिवानी निवासी कवर सेन को और काबू किया है। पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर आरोपित अजय ने बताया कि उसने नकली शराब बनाने के लिए आरोपितों को सामान उपलब्ध करवाया था। जिसमें नकली शराब के लिए लैबल, ढक्कन, बोतल आदि सामान शामिल था। आरोपित कवर सेन का बड़वा के पास ढाबा है। वह आने-जाने वाले ट्रकों से स्प्रिट लेकर आरोपितों को नकली शराब बनाने के लिए सिप्रिट उपलब्ध करवाया करता था।

सरपंच पद के चुनावों में करना था इस्तेमाल

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि नकली शराब को हरियाणा व राजस्थान के क्षेत्र में भेजते हैं। इसका इस्तेमाल सरपंच के चुनाव के समय करना था, लेकिन लॉकडाउन लगने के कारण पैसे कमाने के लिए लॉकडाउन में नकली शराब बनाकर बेचने का कार्य करने लगे। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए पांचों आरोपितों को न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय ने सभी आरोपितों को जिला कारागार भेजने के आदेश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी