कितलाना टोल पर चल रहे धरने में दो किसान पॉजिटिव मिले

कोरोना संक्रमण बेशक बढ़ रहा है लेकिन किसानों का आंदोलन भी चल रहा है। किसानों की तरफ से इस महामारी के समय में भी आंदोलन को चलाने का ऐलान किया था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 06:14 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 06:14 AM (IST)
कितलाना टोल पर चल रहे धरने में दो किसान पॉजिटिव मिले
कितलाना टोल पर चल रहे धरने में दो किसान पॉजिटिव मिले

जागरण संवाददाता, भिवानी : कोरोना संक्रमण बेशक बढ़ रहा है लेकिन किसानों का आंदोलन भी चल रहा है। किसानों की तरफ से इस महामारी के समय में भी आंदोलन को चलाने का ऐलान किया था। कितलाना टोल पर चल रहे किसानों के आंदोलन में कोरोना संक्रमण पहुंच गया है। शनिवार को कोरोना की जांच के लिए टोल प्लाजा पर धरने पर बैठे किसानों के बीच टेस्टिग ड्राइव चलाया गया। 68 किसानों की जांच की गई तो उसमें दो किसान पॉजिटिव मिले है। दोनों को आइसोलेट कर दिया गया है।

किसानों का टोल पर तीन कृषि कानून रद करने की मांग को लेकर धरना चल रहा है। इसमें भिवानी के अलावा दादरी से भी लोग आ रहे है। कोरोना संक्रमण देश में फैलने पर किसानों से धरना उठाने का आह्वान किया गया था लेकिन उनकी तरफ से वैसा करने से मना कर दिया गया। प्रशासन की तरफ से किसानों संगठन से बातचीत करने के बाद टेस्टिग ड्राइव चलाई। उसमें धरने पर बैठे किसानों का टेस्ट किया गया। 68 किसानों में 66 की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है।

कोरोना टेस्टिग और वैक्सीनेशन ड्राइव के जिला नोडल अधिकारी राजीव प्रसाद ने बताया कि प्रशासन द्वारा कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए किसानों से धरना स्थल पर कोरोना टेस्ट करवाने का अनुरोध किया गया था। जिस पर किसानों द्वारा सहमति जताने पर टेस्टिग करवाई गई। उन्होंने कहा कि विरोध जताना किसी भी व्यक्ति या संगठन का अधिकार है परंतु इसके साथ साथ महामारी के दौरान हम सभी को सावधानी बरतनी चाहिए और शारीरिक दूरी के नियम का पालन करते हुए मास्क का प्रयोग अवश्य करे।

chat bot
आपका साथी