मतदान के दौरान शराब बेचने पर दो ठेके सील

जागरण संवाददाता चरखी दादरी लोकसभा चुनाव के चलते चुनाव आयोग द्वारा 11 और 12 मई को शरा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 May 2019 07:04 PM (IST) Updated:Mon, 13 May 2019 07:04 PM (IST)
मतदान के दौरान शराब बेचने पर दो ठेके सील
मतदान के दौरान शराब बेचने पर दो ठेके सील

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : लोकसभा चुनाव के चलते चुनाव आयोग द्वारा 11 और 12 मई को शराब बिक्री पर लगाए गए प्रतिबंध के बावजूद शराब बेचने पर दो शराब के ठेकों को सील किया है। इसके अलावा एक होटल पर अवैध रूप से परोसी जा रही शराब मामले में भी पुलिस ने कार्रवाई की है। पुलिस द्वारा एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

बौंद कलां पुलिस को सूचना मिली थी कि चुनाव आयोग द्वारा मतदान के दिन शराब बिक्री पर लगाए गए प्रतिबंध के बावजूद गांव सांवड़ स्थित शराब ठेके पर पीछे के दरवाजे से शराब बेची जा रही है। जिस पर बौंद कलां पुलिस मौके पर पहुंची। सूचना सही पाए जाने पर पुलिस टीम ने मामले से उच्च अधिकारियों को अवगत करवाया। साथ ही बौंद कलां थाना प्रभारी द्वारा फ्लाइंग स्कवायड टीम नंबर एक को भी मामले की सूचना दी गई। सूचना मिलते ही एफएसटी नंबर एक की अगुवाई कर रहे ड्यूटी मजिस्ट्रेट एसडीओ लोकेश डागर भी टीम सहित मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शराब बेच रहे व्यक्ति को काबू कर लिया। इस दौरान जांच करने पर एफएसटी व पुलिस को ठेके के अंदर से अंग्रेजी, देशी शराब सहित बीयर की पांच हजार 556 बोतल बरामद हुई। इसके बाद ठेके को सील कर दिया गया।

इस दौरान पुलिस ने मौके से तीन लोगों को भी हिरासत में लिया। पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

हंसावास खुर्द में सात दिन के लिए ठेका सील

बाढड़ा पुलिस को रविवार को मतदान के दिन सूचना मिली थी कि गांव हंसावास खुर्द में प्रतिबंध के बावजूद शराब ठेका खुला हुआ है। जिस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस की एक टीम गांव हंसावास खुर्द स्थित शराब के ठेके पर पहुंची। टीम को ठेके पर मौजूद सेल्समैन से शराब बिक्री के करीब 6 हजार रूपये की नकदी भी बरामद हुई। जिस पर टीम ने शराब ठेके को सात दिन के लिए सील कर दिया। पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

होटल में शराब परोसते नौ गिरफ्तार

बौंद कलां पुलिस ने गांव सांवड़ से सांजरवास की तरफ जाने वाले रास्ते पर एक होटल में भी कार्रवाई की। होटल में अवैध रूप से खुलेआम शराब परोसी जा रही थी। इस दौरान पुलिस ने वहां पर शराब पी रहे तथा शराब परोस रहे 9 लोगों को भी हिरासत में लिया है। चुनाव आयोग द्वारा प्रतिबंध के बावजूद शराब परोसने पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी