अलग-अलग स्थानों से अवैध हथियारों सहित दो गिरफ्तार

चरखी दादरी पुलिस महानिदेशक के आदेशानुसार प्रदेश में नशाखोरी नशा तस्

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Apr 2019 11:22 PM (IST) Updated:Tue, 09 Apr 2019 11:22 PM (IST)
अलग-अलग स्थानों से अवैध हथियारों सहित दो गिरफ्तार
अलग-अलग स्थानों से अवैध हथियारों सहित दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : पुलिस महानिदेशक के आदेशानुसार प्रदेश में नशाखोरी, नशा तस्करों व अवैध हथियार रखने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत जिला पुलिस अधीक्षक स्मिति चौधरी के दिशा-निर्देशानुसार जिला पुलिस ने दो अलग-अलग स्थानों से दो युवकों को अवैध हथियार सहित काबू किया है। दोनों आरोपितों को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।

पुलिस की स्पेशल शाखा प्रभारी हितेंद्र सिंह को सूचना मिली थी कि दादरी के तिकोना पार्क के पास एक व्यक्ति संदिग्ध परिस्थितियों में अवैध हथियार लिए घूम रहा है। जिस पर उन्होंने एक टीम का गठन कर बताए गए स्थान पर भेजा। टीम ने उक्त स्थान पर जाकर वहां घूम रहे एक व्यक्ति को काबू कर पूछताछ की। पुलिस ने उसकी तलाशी ली तो उसके पास से 315 बोर की एक देशी पिस्तौल तथा एक जिदा कारतूस बरामद हुआ। आरोपित की पहचान गांव रावलधी निवासी संदीप के रूप में हुई।

वहीं दूसरे मामले में जिला पुलिस की स्पेशल सेल ने गांव रावलधी के समीप से गुजरने वाली लोहारू कैनाल के पास से भी एक युवक को अवैध हथियार सहित काबू किया है। तलाशी के दौरान आरोपित के पास से पुलिस को 32 बोर की एक देशी पिस्तौल व एक जिदा कारतूस बरामद हुआ है। आरोपित की पहचान गांव रावलधी निवासी जैकी के रूप में हुई है। पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ की तो दोनों ने बताया कि उन्होंने बीते फरवरी महीने में अन्य युवकों के साथ मिलकर गांव के बस अड्डे पर गांव के ही एक व्यक्ति के साथ मारपीट व गाड़ी में तोड़फोड़ भी की थी। दोनों आरोपितों को मंगलवार को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उन्हें मारपीट व तोड़फोड़ मामले में दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। रिमांड के दौरान आरोपितों से गहनता से पूछताछ की जाएगी।

chat bot
आपका साथी