पांच लाख के नोट बदलकर 6 लाख रुपये देने का झांसा देने के दो आरोपित काबू

जिला पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो 100-100 रुपये के पांच लाख रुपये के नोट देने के बदले छह लाख रुपये देने का झांसा देकर लोगों से ठगी करते थे। उन्हें अपने पास बुलाकर रास्ते में उनकी रकम लूटकर फरार हो जाते थे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 08:17 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 08:17 AM (IST)
पांच लाख के नोट बदलकर 6 लाख रुपये देने का झांसा देने के दो आरोपित काबू
पांच लाख के नोट बदलकर 6 लाख रुपये देने का झांसा देने के दो आरोपित काबू

जागरण संवाददाता, भिवानी : जिला पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो 100-100 रुपये के पांच लाख रुपये के नोट देने के बदले छह लाख रुपये देने का झांसा देकर लोगों से ठगी करते थे। उन्हें अपने पास बुलाकर रास्ते में उनकी रकम लूटकर फरार हो जाते थे। रविवार को जिला पुलिस टीम ने गिरोह के दो सदस्यों को काबू किया है। दोनों आरोपितों ने अपने दोस्त के ही पांच लाख रुपये बदलने के बहाने उससे रकम लूट ली थी। पुलिस द्वारा दोनों आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।

गांव धनाना निवासी सुनील ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी फेसबुक पर कैथल निवासी कृष्ण से बातचीत होती थी। कृष्ण कुमार ने सुनील कुमार को बताया कि उसके दो दोस्त पैसा बदलने का कार्य करते हैं। 100-100 के नोट के बदले 500- 500 और 2000 के नोट बदलते हैं। 100 रुपये के पांच लाख रुपये के नोट के बदले छह लाख रुपये देते हैं।

कृष्ण कुमार ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर सुनील कुमार को धोखे से पांच लाख के नोट बदलवाने का लालच देकर हिसार बुलाया। फिर हिसार से बुद्धशैली मोड़ सिवानी बुलाया। वहां पर सुनील कुमार को पैसे दे दिए। इसके बाद में कुछ व्यक्तियों द्वारा उससे पैसे छीन कर भाग गए। पुलिस ने उसकी शिकायत पर मामला दर्ज किया था। सहायक उपनिरीक्षक संजय ने अपनी टीम के साथ पैसे छीनने के मामले में रविवार को गिरोह के दो आरोपितों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। उनकी पहचान कृष्ण वासी फ्रांसवाला, जिला कैथल व अमित वासी बलराज नगर, जिला कैथल के रूप में हुई है।

पुलिस द्वारा आरोपितों को न्यायालय में पेश कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। दोनों आरोपितों से एक 1000-1000 व एक गाड़ी बरामद की गई है। पुलिस द्वारा आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।

chat bot
आपका साथी