बिजली कटों से क्षुब्ध व्यापारियों ने जताया रोष, आंदोलन की चेतावनी

बाढड़ा कस्बे के व्यापारियों ने बिजली कटों से परेशान होकर शनिवार

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 09:01 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 09:01 AM (IST)
बिजली कटों से क्षुब्ध व्यापारियों ने जताया रोष, आंदोलन की चेतावनी
बिजली कटों से क्षुब्ध व्यापारियों ने जताया रोष, आंदोलन की चेतावनी

संवाद सहयोगी, बाढड़ा : बाढड़ा कस्बे के व्यापारियों ने बिजली कटों से परेशान होकर शनिवार को रोष जताया। उन्होंने बैठक आयोजित कर बिजली निगम को सोमवार से आपूर्ति व्यवस्था में सुधार नहीं करने की सूरत में आंदोलन की चेतावनी दी। कस्बे में पिछले दो सप्ताह से दिन व रात को लगातार बिजली कटौती से आमजन का जीना मुहाल हो गया है। इससे व्यापारियों का कामकाज पूरी तरह ठप हो गया है वहीं बिजली कर्मी पीछे से कट कहकर उनको बैरंग लौटा देते हैं।

व्यापारी नेता कटार सिंह, व्यापार मंडल के पूर्व अध्यक्ष सेठ निरंजन लाल, राजेंद्र सिंह, प्रदीप राव, विरेंद्र, सिकंदर, धर्मपाल सिंह इत्यादि व्यापारियों ने बताया कि पहले तो दो माह से लाकडाऊन व फसल कटाई के सीजन के कारण बाजार पूरी तरह बंद था और अब बिजली कटौती ने उनका जीना मुहाल कर दिया। कोविड महामारी के कारण उनको दुकानों के किराये के लाले पड़े हुए हैं और छोटे दुकानदार, रेहड़ी वाले तो स्वयं भुखमरी के शिकार हैं। बिजली आपूर्ति में कमी से उनके कामकाज पर सबसे अधिक दुष्प्रभाव पड़ा है।

व्यापारियों ने बताया कि बिजली शेडयूल के मुताबिक उनको दिन या रात के समय आपूर्ति नहीं होने से भीषण गर्मी व पेयजल संकट से जूझना पड़ रहा है। पानी की आपूर्ति के लिए पैसे से खरीद कर पेयजल टैंकर मंगवाने पड़ रहे हैं। इस समस्या को लेकर कस्बे के व्यापारी कई बार बिजली निगम के उपमंडल कार्यालय के चक्कर लगा चुके हैं। लेकिन स्थानीय अधिकारी पीछे से कटौती की बात कहकर उनको बैरंग लौटा देते हैं। व्यापारियों ने निगम पर अनदेखी के आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की और सोमवार तक आपूर्ति सुचारू नहीं होने पर कड़े आंदोलन की चेतावनी दी।

chat bot
आपका साथी