ज्वेलर्स की दुकान पर लूट से तोशाम में दहशत

दिन दहाड़े ज्वेलर्स की दुकान पर लूट की घटना से तोशाम में दहशत बनी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 08:21 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 08:21 AM (IST)
ज्वेलर्स की दुकान पर लूट से तोशाम में दहशत
ज्वेलर्स की दुकान पर लूट से तोशाम में दहशत

संवाद सहयोगी, तोशाम : दिन दहाड़े ज्वेलर्स की दुकान पर लूट की घटना से तोशाम में दहशत बनी है। हर जुबां पर था कि करवा चौथ के त्योहार और तोशाम जैसे शांतिप्रिय इलाके में भी दिन दहाड़े लूट की घटना का होना चिता का विषय है। अब पुलिस सीसीटीवी कैमरों की मदद से चार नकाबपोश बदमाशों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। चाहे जो इस घटना ने कस्बा वासियों की एक तरह से नींद उड़ा दी है।

रविवार को तोशाम स्थित गुरुजी ज्वेलर्स से चार नकाबपोश बदमाश पिस्तौल के बल पर लाखों रुपये के सोने चांदी के आभूषण लूट ले गए। जल्दबाजी में उनसे घटनास्थल पर एक देसी पिस्तौल रह गया। चार खोल भी पुलिस को बरामद हुए हैं। दुकानदार के अनुसार बदमाश दुकान से सोना चांदी के लगभग सात से आठ लाख रुपये के आभूषण लूटकर ले गए। प्रत्यक्षदर्शी कह रहे हैं कि रविवार शाम लगभग पौने सात बजे कार में सवार होकर आए चार नकाबपोश युवकों ने आधा दर्जन फायर भी किए। भागते समय उनका एक देसी पिस्तौल दुकान में ही गिर गया। घर जाने की तैयारी में था नरेश

दुकानदार नरेश कुमार ने बताया कि वह दुकान से घर जाने की तैयारी कर रहा था। घर में करवा चौथ व्रत की तैयारी थी। अचानक चार नकाबपोश बदमाश दुकान के अंदर आए और आते ही काउंटर के शीशे को तोड़ दिया। उन्होंने कहा कि वे उसे वहां रखे गैस सिलेंडर में गोली मारकर दुकान के अंदर ही जला देंगे। इससे वह घबरा गया। बदमाश दुकान के बाहर लोगों का शोर सुनकर वहां से बाहर जाने लगे तो वह भी दुकान के अंदर लगे पिछले दरवाजे से दूसरे के मकान में भाग गया। बदमाश अपना काम करके जब बाहर निकलने लगे तो पड़ोसी दुकानदार गोली की आवाज सुनकर देखने के लिए दुकान के बाहर आए तो बदमाशों ने फायर कर दिए। इसमें करियाना स्टोर के दुकानदार सुनील को गोली लगी जबकि दूसरे दुकानदार प्रमोद को गोली का छर्रा लगा। दुकानदार सुनील को अस्पताल में भर्ती करवाया जहां से उसे हिसार भेज दिया गया। बदमाश चौ. सुरेंद्र सिंह चौक की तरफ भागे

बदमाश अपनी गाड़ी में सुरेन्द्र सिंह चौक की तरफ भाग गए। दुकानदार नरेश कुमार ने बताया कि दो जोड़ी सोने के कड़े, तीन मंगलसूत्र, एक चैन, दो अंगूठी, एक लोकेट, तीन कानों के बाली, तीन डायमंड अंगूठी व ढ़ाई किलो चांदी के आभूषण आदि ले गए जिनकी कीमत लगभग छह लाख रुपये हैं।

थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और कार्रवाई में जुटे

सूचना पाते ही थाना प्रभारी जय सिंह यादव मौके पर पहुंचे और कार्रवाई में जुट गए। डीएसपी मनोज कुमार भी मौके पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया। थाना प्रभारी जयसिंह यादव ने बताया कि बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस लगी हुई है। खाली कारतूस व एक देशी कट्टा मौके पर मिला है। घटना को अंजाम देने वाले युवक कार में सवार होकर आए थे।

बाक्स : एडीजीपी ने दिया है तुरंत कार्रवाई का भरोसा :

एडीजीपी ला एंड आर्डर नवदीप सिंह विर्क से बात की है। तोशाम में दिन दहाड़े बाजार के बीचोंबीच हुई इस लूट की घटना पर चिता व्यक्त की है। जल्द से जल्द इस घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों को गिरफ्तार करने की मांग की। उन्होंने भी भरोसा दिया है कि तुरंत प्रभाव से कार्रवाई की जा रही है।

- हेमंत बक्शी, प्रदेश संयोजक, इंडिया बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन।

chat bot
आपका साथी