पीड़ित परिवार के सहायता के लिए डीसी से लगाई गुहार, सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : किसान जनहित समिति के दर्जनों सदस्य प्रदेशाध्यक्ष सुनील पहलवान के नेतृत्व में बृहस्पतिवार को जिला उपायुक्त से मिले। उपायुक्त से मिलकर समिति पदाधिकारियों ने दिवंगत किसान हरिप्रकाश महाराणा के आश्रितों को आर्थिक मदद एवं सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग को लेकर सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा। इस दौरान दिवंगत किसान के परिजन भी उनके साथ थे।

प्रदेशाध्यक्ष सुनील पहलवान ने कहा कि खेतों में ¨सचाई करते हुए करंट लगने से किसान हरिप्रकाश की मौत पिछले दिनों हुई है। किसान की मौत बिजली निगम की कथित लापरवाही के कारण हुई। प्रशासन व सरकार को चाहिए कि पीड़ित परिवार की मदद करे। सुनील पहलवान ने बताया कि हरिप्रकाश अपने खेतों में पानी दे रहा था। बिजली निगम की लापरवाही के कारण काफी नीचे लटक रही हाई वोल्टेज की तारों से पैम्प नोजल टच हो गई और किसान को करंट लगा। जिससे हरिप्रकाश की मौके पर ही मौत हो गई। खेतों से गुजर रही लाइनों के तार काफी नीचे लटक रहे हैं, जिससे हर समय हादसों का डर बना रहता है। लेकिन बार-बार समस्या से अवगत कराने के बाद भी निगम की ओर से कोई कदम नहीं उठाया जा रहा।

समिति सदस्य रामफल, मांगेराम, रामपाल, महेंद्र ¨सह, रण ¨सह, बलवान ¨सह, रामकिशन, रामनिवास मिर्च, सुंदर रासीवास इत्यादि ने कहा कि मृतक किसान परिवार में इकलौता आजीविका चलाने वाला था। उसकी मौत से परिवार के सामने विकट हालात पैदा हो गए हैं। मृतक अपने पीछे पत्नी व दो बेटियां छोड़ गया है। बेटियों के लालन-पालन का बोझ मृतक की पत्नी सरोज के कंधों पर आ गया है। लेकिन घर में आजीविका का कोई संसाधन नहीं बचा है। सरकार को चाहिए कि सरोज को सरकारी नौकरी दे और कम से कम 10 लाख रुपये पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद के रूप में दे। उपायुक्त ने संबंधित विषय पर गंभीरता से विचार करते हुए सकारात्मक कदम उठाने का भरोसा दिया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.