तोशाम क्षेत्र में नहीं रहेगी पानी की किल्लत : सांसद

भिवानी-महेंद्रगढ़ क्षेत्र से लोकसभा सांसद धर्मवीर सिंह ने शनिवार को तोशा

JagranSat, 18 Sep 2021 07:42 PM (IST)
तोशाम क्षेत्र में नहीं रहेगी पानी की किल्लत : सांसद

संवाद सहयोगी, तोशाम : भिवानी-महेंद्रगढ़ क्षेत्र से लोकसभा सांसद धर्मवीर सिंह ने शनिवार को तोशाम पहाड़ी पर स्थित श्याम बाबा मंदिर में बनाए जा रहे हाल की आधारशिला रखी। इस दौरान मंदिर में हवन यज्ञ व भंडारे का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता धर्मबीर नेहरा आलमपुर ने की। श्याम मंडल कमेटी में सांसद को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। श्रीश्याम मंदिर सेवा समिति के प्रधान बलजीत श्योराण व लाला हरिराम ने बताया कि श्रीश्याम बाबा का अद्भूत मंदिर 2005 में बना था। मंदिर में हर महीने की एकादशी को बाबा का जागरण होता है।

सांसद धर्मवीर सिंह ने कहा कि तोशाम देवस्थली है जहां पर विभिन्न देवी-देवताओं के मंदिर हैं। हजारों सालों से यहां बाबा मुंगीपा और श्याम बाबा सहित अन्य देवताओं की पूजा की जाती है जो क्षेत्र के लिए भक्ति का केंद्र है। उन्होंने कहा कि श्याम बाबा में लोगों की आस्था है और लोग बाबा से सुख-समृद्धि की कामना करते हैं। उन्होंने कहा कि 27 अगस्त को मुख्यमंत्री के साथ क्षेत्र के लिए पानी की समस्या के बारे में बैठक की गई है और आने वाले एक साल में क्षेत्र में पीने के पानी की समस्या तथा नहरी पानी की समस्या को हल कर दिया जाएगा। क्षेत्र में किसी भी प्रकार की पानी की समस्या नहीं रहेगी।

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में नौकरशाही ज्यादा प्रभावी रही है और जनप्रतिनिधियों की बातें कम सुनी गई है। उन्होंने जनता का आह्वान किया कि बढ़ती आबादी, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार को रोकने में आम लोग अहम भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर आपको कहीं भ्रष्टाचार दिखाई देता है तो तकनीक के इस युग में अपने संसाधनों का प्रयोग करें और प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री तक भ्रष्टाचार के मामलों को पहुंचाएं ताकि भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया जा सके।

सांसद धर्मवीर सिंह ने कहा कि सात-आठ लोग श्रीश्याम बाबा के कार्यक्रम में काले झंडे लेकर आए हैं। यह कार्यक्रम धार्मिक है और इस जगह पर विरोध करना शोभा नहीं देता है, ये स्थान क्षेत्र के लोगों की आस्था का केंद्र है। विरोध करना ही था और जगह कर लेते मैं वहां चला जाता।

इस अवसर पर महेन्द्र कैरू, सरपंच देवराज गोयल, दिनेश गोयल, अनिल झुल्ली, नरेश अग्रवाल, अश्वनी, पवन लक्ष्मणपुरा, संतलाल चेयरमैन, पारस मिरान, रूलीराम शर्मा,विकास सिगला, हरिश महत्ता, कमलेश दुल्हेड़ी, रूधबीर दुल्हेड़ी, पुरूषोत्तम गौड़ सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। सांसद को किसानों ने दिखाएं काले झंडे

तोशाम बाबा मुंगीपा मंदिर से नीचे आने पर संयुक्त किसान मोर्चा ने तोशाम में बीजेपी सांसद धर्मबीर सिंह को काले झंडे दिखाए। किसानों ने आरोप लगाया कि सांसद धर्मबीर सिंह ने किसानों को कहा कि आपके हाथों में हमेशा काले झंडे रहेंगे जिसके कारण किसानों में भारी रोष है। इस अवसर पर किसान नेता प्रधान राजपाल, रोहतास सैनी, ईश्वर बागनवाला, सत्यवान पंघाल, साहिल श्योराण, सोनू, राजबीर, राजेश लक्ष्मणपुरा, सुरेंद्र पंघाल, दिलबाग दुहन, नरेश तोशाम आदि किसान मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.