जिले की मंडियों में दो दिन नहीं होगी फसलों की खरीद

दादरी जिला की मंडियों में शनिवार और रविवार को खरीद का

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 07:40 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 07:40 AM (IST)
जिले की मंडियों में दो दिन नहीं होगी फसलों की खरीद
जिले की मंडियों में दो दिन नहीं होगी फसलों की खरीद

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दादरी जिला की मंडियों में शनिवार और रविवार को खरीद का कार्य नहीं किया जाएगा। इसलिए किसान अपनी फसल को 17 व 18 अप्रैल को मंडी में लेकर नहीं आए। उपायुक्त राजेश जोगपाल ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में अनाज के उठान से संबंधित बैठक को संबोधित करते हुए ये निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि दादरी जिला की दादरी, बाढड़ा, झोझू कलां, कादमा, रूदड़ौल, बेरला आदि सभी मंडियों में शनिवार व रविवार को खरीद का कार्य नहीं किया जाएगा। उन्होंने लिफ्टिग का काम कर रहे ठेकेदार को सख्त निर्देश दिए हैं कि अधिक से अधिक लोडिग वाहन लगाकर मंडियों से अनाज की बोरियों को उठवाया जाए।

उपायुक्त ने हैफेड व हरियाणा वेयर हाउस के अधिकारियों को भी दादरी नई अनाज मंडी में शेड के अंदर रखे बाजरा व सरसों के स्टॉक को तत्काल उठाए जाने के आदेश दिए हैं। उन्होंने इस संदर्भ में दोनों एंजेसियों के उच्चाधिकारियों को पत्र लिखकर पुराने स्टॉक का उठान नहीं होने से अवगत करवाते हुए समस्या का समाधान तत्काल किए जाने को कहा है। बैठक को संबोधित करते हुए उपायुक्त ने दादरी एसडीएम डा. विरेंद्र सिंह को निर्देश दिए हैं कि वे गांव कोहलावास स्थित हरियाणा वेयरहाउस के गोदाम का मुआयना करें और वहां चल रहे अनलोडिग के कार्य का निरीक्षण करें। जिससे कि इस कार्य को और तेज गति से करवाया जा सके। बैठक में उपायुक्त ने कहा कि ठेकेदार की गाडि़यों को लोडिग के लिए आनलाइन पास मिलने की दिक्कत आए तो एसडीएम की ओर से आफलाइन गेट पास जारी किए जाएंगे। गेटपास की वजह से लिफ्टिग का कार्य प्रभावित नहीं होना चाहिए।

इस मौके पर उपायुक्त ने कहा है कि जिला के किसान अभी दो दिन तक अपनी फसल को मंडी में लेकर नहीं आएं। सोमवार 19 अप्रैल से खरीद का काम शुरू किया जाएगा। उपायुक्त राजेश जोगपाल ने बैठक में विस्तार से लिफ्टिग की कार्यप्रणाली को लेकर विचार-विमर्श किया। उन्होंने कहा कि ठेकेदार इस कार्य के प्रति पूरी गंभीरता और जिम्मेदारी के साथ पूरा करे। इस अवसर पर दादरी के एसडीएम डा. विरेंद्र सिंह, कृषि विपणन बोर्ड के जिला प्रबंधक श्यामसुंदर बंसल, अनाजमंडी प्रधान रामकुमार रिटोलिया, हैफेड से संदीप कुमार, हरियाणा वेयरहाऊस के राजेश ग्रेवाल, ठेकेदार नगेंद्र, अमित सिंह, अजय मित्तल, अनिल कुमार व खाद्य एवं पूर्ति विभाग के सुरेंद्र सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी