कंज्यूमर कोर्ट परिसर में हो उचित सफाई व्यवस्था, झाड़ियां साफ करवाने के निर्देश

लघु सचिवालय परिसर में कंज्यूमर कोर्ट की स्थापना को लेकर उपायुक्त

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 08:01 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 08:01 AM (IST)
कंज्यूमर कोर्ट परिसर में हो उचित सफाई व्यवस्था, झाड़ियां साफ करवाने के निर्देश
कंज्यूमर कोर्ट परिसर में हो उचित सफाई व्यवस्था, झाड़ियां साफ करवाने के निर्देश

जागरण संवाददाता, भिवानी : लघु सचिवालय परिसर में कंज्यूमर कोर्ट की स्थापना को लेकर उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने मंगलवार को नायब तहसीलदार की पुरानी कोर्ट रूम का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां की सफाई व्यवस्था दुरुस्त करवाने के लिए भी जरूरी निर्देश दिए।

उपायुक्त ने मंगलवार को भाजपा जिलाध्यक्ष एडवोकेट शंकर धूपड़ और जिला बार प्रधान एडवोकेट सत्यजीत पिलानिया के साथ कंज्यूमर कोर्ट के लिए नायब तहसीलदार के कोर्ट रूम व साथ लगते कमरों का निरीक्षण किया। उपायुक्त ने निर्देश दिए कि कंज्यूमर कोर्ट परिसर में गैलरी में फर्श व छत की भी सफाई व्यवस्था सही होनी चाहिए। उन्होंने निर्देश दिए कि कोर्ट रूम के बाहर खाली पड़ी जमीन पर खड़ी झाड़ियां को साफ करवाया जाए। इसी प्रकार से उपायुक्त ने एलआइसी रोड पर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की दुकानों के पीछे खाली जमीन का भी निरीक्षण किया। इस दौरान बार प्रधान पिलानिया ने उपायुक्त को बताया कि वकीलों के लिए वाहन खड़ा करने के लिए पर्याप्त जगह नहीं है, यदि इस खाली जमीन को बार को दिया जाता है तो यहां पर वाहन पार्किंग असानी से हो सकती है, जिससे वाहन भी सुरक्षित रहेंगे।

उन्होंने उपायुक्त को बताया कि उपयुक्त जगह न होने के कारण अक्सर वाहन चोरी होते रहते हैं। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष शंकर धूपड़ ने भी उपायुक्त को अधिवक्ताओं के समक्ष आ रही परेशानियों के बारे में अवगत करवाया। उपायुक्त ने मौके पर मौजूद हुडा के जेई को इस जगह की सफाई करवाने के निर्देश दिए। इस दौरान भाजपा जिला महामंत्री हर्षवर्धन मान व बृजपाल तंवर भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी