शहर में एक केस बचा, कोरोना मुक्त होने की डगर पर जिला

कोरोना संक्रमण को कम करने के लिए हर कोई लगा है। इसके सार्थक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 08:54 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 08:54 PM (IST)
शहर में एक केस बचा, कोरोना मुक्त होने की डगर पर जिला
शहर में एक केस बचा, कोरोना मुक्त होने की डगर पर जिला

जागरण संवाददाता, भिवानी : कोरोना संक्रमण को कम करने के लिए हर कोई लगा है। इसके सार्थक परिणाम भी निकल रहे हैं। अब शहर में एक ही कोरोना एक्टिव केस है जबकि जिले में चार एक्टिव केस बचे है। जिले को कोरोना मुक्त करने की इस कड़ी में काम तेजी से किया जा रहा है। दूसरी तरफ तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से तैयारी की जा रही है। जल्द ही आक्सीजन प्लांट शुरू होगा तो सैंपलिग लेने का काम तेजी से शुरू होगा।

जिले में कोरोना एक्टिव केस कम करने की तरफ प्रयास में तेजी से कामयाबी मिल रही है। मंगलवार को जिले में एक कोरोना संक्रमित को स्वस्थ घोषित किया गया, जबकि कोई भी नया संक्रमित नहीं मिला है। जिले में किसी की मौत भी नहीं हुई हैं। जिले में मौजूद चार एक्टिव केस में एक शहर में तो तीन गांवों में मौजूद है। उनको भी ठीक करने का प्रयास तेजी से चल रहा है। 875 लोगों के लिए गए सैंपल

जिले को कोरोना मुक्त बनाने के लिए लोगों के कोरोना जांच के सैंपल लिए जा रह हैं। मंगलवार को भी 875 लोगों के सैंपल लिए गए। वहीं 604 ऐसे सैंपल है जिनकी पहले की रिपोर्ट आना बाकी है। जिले में नहीं हुई मौत

जिले में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण से किसी की मौत नहीं हुई है। अप्रैल में आई दूसरी लहर के कारण मौत का सिलसिला तेजी से बढ़ा था। उसी के चलते आम आदमी भी खासा डर गया था। हालात यह थे कि एक दिन में 15 से ज्यादा लोगों की मौत होने लगी थी। अभी तक जिले में 650 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है। बाक्स.

कोरोना से बचाव के लिए तैयारी की जा रही है। सैंपलिंग में तेजी आई है। साथ ही वैक्सीनेशन पर भी जोर दिया जा रहा है। संक्रमित मरीजों की इलाज चल रही है। चारों के ठीक होने पर जिला कोरोना मुक्त हो जाएगा।

- डा. सपना गहलावत, सिविल सर्जन, भिवानी।

chat bot
आपका साथी