जिले में कोरोना से ठीक होने वालों का रिकवरी रेट बढ़कर हुआ 96.45 फीसदी

जिले में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से घट रहे हैं। अब जिले में केवल 164 एक्टिव केस रह गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 06:50 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 06:50 AM (IST)
जिले में कोरोना से ठीक होने वालों का रिकवरी रेट बढ़कर हुआ 96.45 फीसदी
जिले में कोरोना से ठीक होने वालों का रिकवरी रेट बढ़कर हुआ 96.45 फीसदी

जागरण संवाददाता, भिवानी : जिले में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से घट रहे हैं। अब जिले में केवल 164 एक्टिव केस रह गए हैं। इसके साथ ही जिले के लिए राहत भरी बात यह है कि कोरोना संक्रमितों के ठीक होने का रिकवरी रेट 96. 45 हो गया है। जिले में रविवार को सात व्यक्ति कोरोना को मात देकर ठीक हुए। कोरोना संक्रमित के 15 नए मामले मिले है तो चार व्यक्तियों की कोरोना से मौत हो गई है। जिले में स्थिति सुधर रही है, लेकिन अभी सावधान रहने की जरूरत है।

जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर खतरा कम हो रहा है। शहर हो या गांव अब सुधार देखा जा रहा है।

जिले में 22 हजार 207 व्यक्ति कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके है। इसके साथ ही 21 हजार 416 व्यक्ति ठीक हो चुके है। जिले में अब केवल 164 एक्टिव केस रहे गए है। जिससे राहत की सांस ली जा रही है। जिले में रविवार को कोरोना से 15 व्यक्ति संक्रमित मिले है। चार व्यक्तियों की मौत हो गई। सबसे अच्छी बात यह है कि कोरोना से ठीक होने वालों का रिकवरी रेट 96.45 हो गया है। जिससे जल्द ही पूरा जिला कोरोना से मुक्त होने की संभावना बढ़ गई है। जिला स्वास्थ्य विभाग ने होम आइसोलेट मरीजों की देखभाल के लिए विशेष रूप से टीम बनाई है। घर पर ही मरीजों को कोरोना किट उपलब्ध करवाई जा रही है।

--------

जिले में 164 कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस :

जिले में कोरोना संक्रमित एक्टिव केस भी कम हुए है। जिले में अब 164 एक्टिव केस कोरोना के रह गए है। शहरी क्षेत्र में केवल 50 एक्टिव केस है। ग्रामीण क्षेत्र में 114 केस है। एक्टिव केस कम होने से स्वास्थ्य विभाग ने काफी राहत की सांस ली है। रविवार को सैंपल लेने की रफ्तार पड़ी धीमी :

जिले में सैंपल लेने की रफ्तार रविवार को धीमी पड़ती नजर आई। जिले भर से केवल 117 सैंपल लिए गए। इन सैंपलों को जांच के लिए लैब भेजा गया है। अभी 47 सैंपलों की रिपोर्ट आना शेष है। इससे पहले सैंपल लेने का आंकड़ा 1500 को पार कर गय था। कोरोना के एक्टिव केस कम हुए है। इसके साथ ही जिले का रिकवरी रेट सुधरा है। जिससे कोरोना से जल्द ही

मुक्ति मिलने की उम्मीद जगी है। लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए। इसके साथ ही मास्क, सैनिटाइज व शारीरिक दूरी नियम की पालना जरूर करनी चाहिए।

-- डा. सपना गहलावत, सिविल सर्जन जिला भिवानी -

chat bot
आपका साथी