कवि सम्मेलन में बाल कवियों ने स्वरचित कविताओं की प्रस्तुति दी

केसीएम आर्मी स्कूल और हम सुखन के सयुंक्त तत्वावधान में हुए कवि सम्म

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Nov 2021 08:20 PM (IST) Updated:Sun, 14 Nov 2021 08:20 PM (IST)
कवि सम्मेलन में बाल कवियों ने स्वरचित कविताओं की प्रस्तुति दी
कवि सम्मेलन में बाल कवियों ने स्वरचित कविताओं की प्रस्तुति दी

जागरण संवाददाता, भिवानी : केसीएम आर्मी स्कूल और हम सुखन के सयुंक्त तत्वावधान में हुए कवि सम्मेलन में बाल कवियों ने अपनी रचनाओं के माध्यम से सामाजिक बुराइयां मिटाने और सामाजिक समरसता का संदेश दिया। बाल कवियों को रचनाओं को खूब पसंद किया गया और कवियों ने वाहवाही बटोरी। यह आयोजन केसी आर्मी स्कूल में किया गया।

कवि सम्मेलन में बाल कवियों ने एक से एक स्वरचित कविताओं की प्रस्तुति दी। कवि सम्मेलन में जिले से पांच विद्यालयों से 11 बाल कवियों ने शिरकत की। शिशु भारती हाई स्कूल से बालकवि मानवी व विराज, जीआर सीनियर सेकेंडरी स्कूल से बालकवि भविष्य, बिट्स इंटरनेशनल स्कूल से बाल कवि भव्य, एसटी एक्सवियरएस हाई स्कूल से बालकवि स्तुति व प्रज्ञा, केसी आर्मी स्कूल से बालकवि महक, भूमिका, राखी, दिव्या, वंशिका ने महफिल में शिरकत की।

तीन घंटों तक काव्य धारा निरंतर बहती रही और महफिल काव्य के सागर में गोते लगाती रही। कार्यक्रम की अध्यक्षता दिल्ली से कवयित्री और काव्य कुटुम्ब की राष्ट्रीय अध्यक्षा रश्मि पहली किरण ने की। मंच संचालन हम सुखन के फाउंडर और अध्यक्ष पंकजोम प्रेम ने किया। कार्यक्रम के आयोजक और केसी आर्मी स्कूल के डायरेक्टर सर अमन दीप मलिक ने सभी बाल कवियों की प्रस्तुति को खूब सराहा तथा शिरकत करने वाले सब कवियों की कविताओं पर खूब दाद दी। चरखी दादरी से पहुंची वरिष्ठ कवयित्री पूनम जोशी ने अपनी हास्य रचनाओं से सबको खूब गुदगुदाया। नवांकुर कवि विकास कायत, साहिल नवांकुर, अपूर्व यादव ने अपनी ओज और वीर रस की कविताओं से महफिल में एक नया उत्साह भर दिया। अंत में कार्यक्रम के सह आयोजक और केसीएम आर्मी स्कूल के प्राचार्य मनमोहन चावला ने महफिल में शिरकत करने वाले सब स्टाफ सदस्यों और कवियों का आभार व्यक्त किया।

chat bot
आपका साथी