शहर की सड़कों की मियाद खत्म, अब बनने का इंतजार

शहर की मुख्य सड़कों की मियाद खत्म हो चुकी है। मगर हालात यह ह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 08:21 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 08:21 AM (IST)
शहर की सड़कों की मियाद खत्म, अब बनने का इंतजार
शहर की सड़कों की मियाद खत्म, अब बनने का इंतजार

जागरण संवाददाता, भिवानी : शहर की मुख्य सड़कों की मियाद खत्म हो चुकी है। मगर हालात यह है कि एक से डेढ़ साल बाद भी सड़कों का निर्माण नहीं हो पाया है। सड़कों में गहरे गड्ढे हैं। अब इनको बनाने के लिए सांसद धर्मबीर सिंह सहित प्रशासनिक अधिकारी आदेश कर चुके है। इसमें मुख्य रूप से महम रोड, हांसी गेट चौक से लोहारू पुल तक आदि कई सड़क है। अब इसमें महम रोड को चौड़ा करने के साथ नया बनाने के लिए प्रपोजल तैयार करवाया जा रहा है।

शहर में सड़कों की देखरेख का जिम्मा पीडब्ल्यूडी के पास है। इसमें कुछ सड़कों नेशनल हाईवे के पास भी है। इनका निर्माण का काम विभाग की तरफ से निरंतर समय पर करवाने की जिम्मेदारी है। मगर महम रोड और सर्कुलर रोड पर हांसी गेट से लोहारू पुल तक सड़क का निर्माण का समय खत्म हुए एक से डेढ़ साल का समय हो चुका है। हालात यह है कि इनको बनाना तो दूर अभी तक इनको बनाने का प्रपोजल भी नहीं पूरा बना है। इनको बनाने के लिए सांसद धर्मबीर सिंह खुद अधिकारियों को आदेश कर चुके है। यह है हालात

महम रोड : महम रोड की चौड़ाई करीब सात मीटर है। इस रोड पर सुबह से लेकर रात तक महम की तरफ से भारी ट्रक, डंपर आते हैं। पत्थर लेकर आने वाले ट्रक के कारण आए दिन हादसे का डर बना रहता है। सड़क की चौड़ाई कम होने के कारण और जगह-जगह से टूटी होने के कारण लोग भी खासे परेशान है। सांसद ने इसको चौड़ा कर कम से कम 10 मीटर की सड़क का निर्माण करने के आदेश दिए है लेकिन अभी इस का प्रपोजल बनाकर उसको बनाने का काम देरी से शुरू होगा। सड़क पर हालात यह है कि सांसद के घर, वन विभाग, जन स्वास्थ्य विभाग के सामने सड़क के दोनों तरफ मिट्टी है और गंदगी पड़ी है। सड़क में गड्ढे है जिससे वाहन चालक परेशान है। हांसी गेट से लोहारू पुल

इस सड़क को सर्कुलर रोड कहा जाता है। हांसी गेट से घंटा घर चौक तक सड़क का निर्माण सही पड़ा है। लेकिन घंटा घर चौक से पुल तक सड़क की हालात काफी खराब है। कृष्णा कालोनी मोड़ से आगे पुल की तरफ जाने पर सड़क काफी जगह से टूटी हुई है। वाहन चालक काफी आराम से अपने वाहन को लेकर जाते है। इस सड़क की मियाद खत्म हुए करीब डेढ़ साल हो चुका है। इसको बनवाने के लिए लगातार मांग चल रही है लेकिन कोई अधिकारी सुनने को तैयार नहीं है। बाक्स.

सड़कों को बनाने के लिए उनका प्रोजेक्ट तैयार किया जा रहा है। सरकार से इनको पास करवाकर सड़क का निर्माण जल्द शुरू किया जाएगा।

- कृष्ण कुमार, एक्सईएन, पीडब्ल्यूडी, भिवानी।

chat bot
आपका साथी