बस स्टैंड, लघु सचिवालय सहित सार्वजनिक स्थल पर बैठेंगी टीमें, कोरोना के लिए जाएंगे सैंपल

उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य की अध्यक्षता में लघु सचिवालय स्थित डीआरडीए

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 10:40 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 10:40 PM (IST)
बस स्टैंड, लघु सचिवालय सहित सार्वजनिक स्थल पर बैठेंगी टीमें, कोरोना के लिए जाएंगे सैंपल
बस स्टैंड, लघु सचिवालय सहित सार्वजनिक स्थल पर बैठेंगी टीमें, कोरोना के लिए जाएंगे सैंपल

जागरण संवाददाता, भिवानी : उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य की अध्यक्षता में लघु सचिवालय स्थित डीआरडीए सभागार में चिकित्सा अधिकारियों व अन्य संबंधित नोडल अधिकारियों की एक बैठक आयोजित हुई। इसमें कोरोना की संभावित तीसरी लहर के चलते किए जा रहे प्रबंधों की समीक्षा की गई।

उपायुक्त ने सिविल सर्जन को निर्देश देते हुए कहा कि सभी उपमंडल मुख्यालय, तहसील, उप तहसील और ब्लाक स्तर, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और लघु सचिवालय परिसर में कोविड सैंपलिग के लिए टीमें बैठाइ जाएं। सैंपल लिए जाएं ताकि कोरोना संक्रमण को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि स्कूल व कालेज में सैंपलिग बढ़ाई जाए। उपायुक्त ने निर्देश दिए कि प्रति सप्ताह एक लाख वैक्सीन पहली डोज व 25 हजार दूसरी डोज के हिसाब से सरकार के पास डिमांड भेजी जाए ताकि अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जा सके। उन्होंने निर्देश दिए कि चौ. बंसीलाल राजकीय सामान्य अस्पताल के अलावा सभी सीएचसी और पीएचसी पर समुचित चिकित्सा व्यवस्था के प्रबंध किए जाएं। उन्होंने निर्देश दिए कि सामान्य अस्पताल के अलावा जिला में अन्य सरकारी अस्पतालों में बच्चों के उपचार के लिए बेड निर्धारित किए जाएं।

उपायुक्त ने निर्देश दिए कि सैंपल के लिए मोबाइल टीम का गठन किया जाए ताकि वह घूमती रहे और लोगों अपना सैंपल दे सकें। उन्होंने कहा कि रैपिड के साथ-साथ आरटीपीसीआर की किट भी पर्याप्त मात्रा में हो। उन्होंने कहा कि सामाजिक संस्थाओं व साधन-संपन्न लोगों के सहयोग से अस्पताल में कन्संट्रेटर की संख्या बढ़ाई जाएगी ताकि उपचार में दिक्कत न आए। इस दौरान सिविल सर्जन डा. सपना गहलावत ने उपायुक्त को बताया कि तीसरी लहर की संभावना के चलते सभी एएनएम, स्टाफ नर्स व मेडिकल आफिसर को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

इस दौरान एसडीएम संदीप अग्रवाल, डा. संध्या गुप्ता, डा. आशीष सांगवान, डा. सुनील कुमार, डा. राकेश खटक सहित विभिन्न विभागों से नोडल अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी