कोरोना मरीजों को खाना मुहैया करवा रही टीम मनदीप

कोरोना महामारी से लड़ने में एक तरफ सरकार व प्रशासन अपने स्तर पर प्रयास कर रहे हैं। वही इस महामारी से लड़ने में सामाजिक कार्यकर्ता भी अपनी अलग ही अहम भूमिका निभा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 07:32 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 07:32 AM (IST)
कोरोना मरीजों को खाना मुहैया करवा रही टीम मनदीप
कोरोना मरीजों को खाना मुहैया करवा रही टीम मनदीप

जसं, भिवानी : कोरोना महामारी से लड़ने में एक तरफ सरकार व प्रशासन अपने स्तर पर प्रयास कर रहे हैं। वही इस महामारी से लड़ने में सामाजिक कार्यकर्ता भी अपनी अलग ही अहम भूमिका निभा रहे हैं। शहर में टीम मनदीप सुई द्वारा कोरोना पीड़ित मरीजों को खाना मुहैया करवाया जा रहा है, ताकि कोरोना मरीजों के समक्ष आने वाली समस्याओं को थोड़ा कम किया जा सकें। देश-प्रदेश में कोविड के चलते मरीजों को विभिन्न प्रकार की समस्याओं का सामना कर रहा है, जिसमें जरूरतमंद तबके के लिए सबसे बड़ा संकट रोटी का दिखाई दे रहा है, लेकिन मनदीप सुई टीम कोरोना मरीजों को इस महामारी से लड़ने में मदद कर रही है। टीम मनदीप सुई ने एक मुहिम शुरू की है, जिसके तहत कोरोना मरीजों को दोनों समय का खाना मुहैया करवाया जा रहा हैं।

इस मौके पर मनदीप सुई ने कहा कि कोरोना मरीजों के समक्ष रोटी का संकट पैदा न हो, इस उद्देश्य को लेकर उनकी टीम द्वारा यह अभियान चलाया गया हैं। उन्होंने कहा कि उनके अभियान के तहत टीम के सदस्य कोरोना मरीजों को अस्पतालों व घरों में जाकर दोनों वक्त का खाना मुहैया करवा रहे हैं।

इस अवसर पर उनके साथ सचिन बामल, अजय चौधरी, अलिश राव, विनीत चौधरी, रोबिन गुलिया, हर्ष गोयल, चौ. जगदीप, साहिल, विकास, जितेंद्र, नीतिन घणघस, मनदीप घणघस, जितेंद्र धायल, संदीप दिनोदिया, सोनू बेनिवाल, रविद्र बड़ेसरा आदि सदस्य शामिल रहे।

युवाओं ने जुटाई दवाई तो बुजुर्गो ने किया सैनिटाइजर का छिड़काव

जागरण संवाददाता, भिवानी : गांवों में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को रोकने तथा लोगों को मानसिक रूप से मजबूत करने के लिए अब प्रशासन के साथ-साथ ग्रामीणों ने अपने स्तर पर भी बचाव का कार्य शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में गांव जाटु लोहारी में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए युवाओं ने जहां सैनिटाइजर के लिए दवाई का प्रबंध किया तो वहीं बुजुर्गो ने सैनिटाइजर का छिड़काव किया। गांव जाटु लोहारी में संक्रमण का खतरा तेजी से बढ़ता जा रहा है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए ग्रामीणों ने आगे आकर सकारात्मक पहल की है। इसके तहत सबसे पहले तो गांव में बढ़ते हुए संक्रमण को रोकने के लिए सैनिटाइजेशन करवाने का फैसला लिया। मुहैया कराने वालों में शेरा, सुनील, मुकेश शर्मा, भोलू शर्मा, बबलू, देवेंद्र, रोशन जांगड़ा, गजे सिंह, कमल चौहान के साथ-साथ जय देव, अजीत नंबरदार, धर्मबीर, हरपाल, मन्नू तंवर, हिमांशु, दीपांशु आदि का सराहनीय योगदान रहा। गांव वालों ने निर्णय लिया गया सामूहिक रूप से हुक्का पीने तथा ताश खेलने पर पाबंदी लगा दी है। मौजिज लोगों ने कहा कि अगर कोई भी लोग ताश खेलते हुए या हुक्का पीते हुए पाए गए तो उनकी शिकायत पुलिस को दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी