31 तक पानी का बकाया बिल जमा करवाने पर 25 फीसद छूट

जागरण संवाददाता भिवानी शहर में करीब 20 करोड़ रुपये की पानी के बिल बकाया हैं। ये बि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 07:49 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 07:49 AM (IST)
31 तक पानी का बकाया बिल जमा करवाने पर 25 फीसद छूट
31 तक पानी का बकाया बिल जमा करवाने पर 25 फीसद छूट

जागरण संवाददाता भिवानी : शहर में करीब 20 करोड़ रुपये की पानी के बिल बकाया हैं। ये बिल वसूलने के लिए जनस्वास्थ्य विभाग के पसीने छूट रहे हैं। जन स्वास्थ्य विभाग ने बकाया रुपये की वसूली के लिए पूरी तैयारी कर ली है। इतना ही नहीं उपभोक्ताओं को इसमें राहत देने का निर्णय भी लिया गया है। जो उपभोक्ता 31 मार्च से पहले अपना बकाया बिल जमा करा देंगे उनको 25 फीसद छूट दी जाएगी। यह बिल नया होगा तो भी छूट रहेगी और अगर कई महीनों का बिल बकाया है तो उसमें भी 25 फीसद डिस्काउंट दिया जाएगा। उपभोक्ता इसका लाभ उठा सकते हैं। जन स्वास्थ्य विभाग उपभोक्ताओं को इस बारे में जागरूक भी करेगा।

शहर में हैं 34 हजार 500 पेयजल कनेक्शन

जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मानें तो शहर में करीब पौने तीन लाख की आबादी पर 34500 पेयजल कनेक्शन हैं। इसके अलावा कुछ अवैध कनेक्शन भी हो सकते हैं, उनकी जांच में भी विभाग लगा हुआ है। पानी के बकाया बिलों की वसूली के लिए विभाग की टीम जागरूक तो करेगी ही, इसके अलावा उपभोक्ताओं के लिए काउंटर हमेशा खुले हैं। इसके बारे में कोई उपभोक्ता कुछ अलग जानकारी चाहता है तो कार्य दिवस में कार्यालय आकर जानकारी ले सकता है।

31 तक बिल जमा नहीं कराया तो कटेगा कनेक्शन

जन स्वास्थ्य विभाग ने 31 मार्च तक उपभोक्ताओं को जहां 25 फीसदी छूट देने की बात कही है, वहीं इसके बाद कड़ा रुख अपनाने का निर्णय भी लिया गया है। जो उपभोक्ता 31 मार्च तक अपने बकाया बिल जमा नहीं कराएंगे, उनका कनेक्शन काट दिया जाएगा। इसलिए उपभोक्ताओं को चाहिए कि वे निर्धारित समय अवधि में ही छूट का लाभ उठाते हुए अपने बिल जमा करवा दें।

-------------

हमने विभाग के बकाया 20 करोड़ रुपये के बिलों की वसूली के लिए उपभोक्ताओं को छूट देने का निर्णय लिया है। हम पेयजल कनेक्शन धारकों से आग्रह करते हैं कि वे इस छूट का लाभ उठाएं और अपने बकाया बिल जमा करवा कर विभाग का सहयोग दें, ताकि सुचारू पेयजल आपूर्ति बनी रहे और शहर वासियों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो।

- सचिन कुमार, कनिष्ठ अभियंता जन स्वास्थ्य विभाग, भिवानी।

chat bot
आपका साथी