छात्रों को ऑफलाइन के साथ-साथ ऑनलाइन परीक्षा का भी विकल्प दिया जाए : सेठी

इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला के मार्गदर्शन में इनसो ने जिला अध्यक्ष सेठी धनाना की अध्यक्षता में छात्रों द्वारा की जा रही ऑनलाइन परीक्षा की मांग का समर्थन करते हुए चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आरके मित्तल को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 10:27 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 10:27 AM (IST)
छात्रों को ऑफलाइन के साथ-साथ ऑनलाइन परीक्षा का भी विकल्प दिया जाए : सेठी
छात्रों को ऑफलाइन के साथ-साथ ऑनलाइन परीक्षा का भी विकल्प दिया जाए : सेठी

जागरण संवाददाता, भिवानी : इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला के मार्गदर्शन में इनसो ने जिला अध्यक्ष सेठी धनाना की अध्यक्षता में छात्रों द्वारा की जा रही ऑनलाइन परीक्षा की मांग का समर्थन करते हुए चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आरके मित्तल को ज्ञापन सौंपा।

उन्होंने मांग की कि बिना कोरोना वैक्सीन लगाए छात्रों को एक साथ शैक्षणिक परिसरों में बुलाना सुरक्षित नहीं है। इसलिए छात्रों को ऑफलाइन परीक्षाओं के साथ-साथ ऑनलाइन परीक्षा देने का भी विकल्प दिया जाए। उन्होंने कहा कि इनसो छात्रों की मांग का समर्थन करती है और ऑनलाइन परीक्षा देने का विकल्प छात्रों के स्वास्थ्य व शिक्षा के हित में है। जिला अध्यक्ष सेठी धनाना ने कहा कि इनसो अध्यक्ष ने कहा कि इसमें कोई दो राय नहीं है कि कोरोना संकट कि वजह से छात्रों की शिक्षा पूरी तरह प्रभावित रही और शैक्षणिक गतिविधियों को पटरी पर लाना जरूरी है। लेकिन इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि प्रदेश के छात्र पिछले करीब 11 महीने में अपने विश्वविद्यालय व महाविद्यालय परिसर में नहीं गए हैं और कक्षाएं भी ऑनलाइन माध्यम से हुई हैं। उन्होंने कहा कि यदि परीक्षाएं पूरी तरह ऑफलाइन कराई गई तो पूरी संख्या में छात्रों को विश्वविद्यालय व कॉलेजों में बुलाया जाएगा। बिना कोरोना वैक्सीन दिए इतनी बड़ी संख्या में छात्रों को शैक्षणिक परिसरों में एकत्रित करना बिल्कुल सुरक्षित नहीं है। उन्होंने कहा कि इनसो छात्रों द्वारा की जा रही ऑनलाइन परीक्षा की मांग का समर्थन करती है। उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से कुलपति व शिक्षा मंत्री से आग्रह करते हुए कहा कि छात्रों को परीक्षाएं ऑनलाइन माध्यम से देने का भी विकल्प देने के लिए जरूरी कदम उठाए जाएं। उन्होंने कहा कि ऐसा करना छात्रों के स्वास्थ्य व शिक्षा के हित में है।

chat bot
आपका साथी