ग्रामीण क्षेत्रों में सैनिटाइजर का छिड़काव किया शुरू

कोरोना वायरस संक्रमण के दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे मामलों के दृष्टिगत ग्रामीण क्षेत्रों में सैनिटाइजर का छिड़काव शुरू कर दिया गया है। खंड सिवानी के अंतर्गत आने वाले प्रत्येक गांव में सैनिटाइजर का सामाजिक संगठनों स्वयंसेवी संस्थाओं तथा जन प्रतिनिधियों द्वारा छिड़काव का कार्य किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 07:22 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 07:22 AM (IST)
ग्रामीण क्षेत्रों में सैनिटाइजर का छिड़काव किया शुरू
ग्रामीण क्षेत्रों में सैनिटाइजर का छिड़काव किया शुरू

जागरण संवाददाता, भिवानी : कोरोना वायरस संक्रमण के दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे मामलों के दृष्टिगत ग्रामीण क्षेत्रों में सैनिटाइजर का छिड़काव शुरू कर दिया गया है। खंड सिवानी के अंतर्गत आने वाले प्रत्येक गांव में सैनिटाइजर का सामाजिक संगठनों, स्वयंसेवी संस्थाओं तथा जन प्रतिनिधियों द्वारा छिड़काव का कार्य किया जाएगा।

एसडीएम ब्रह्म प्रकाश ने बताया कि दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे कोविड-19 के मामलों के दृष्टिगत सिवानी क्षेत्र के प्रत्येक गांव में सैनिटाइजर का छिड़काव करवाया जाएगा ताकि संक्रमण पर अंकुश लगाया जा सके। उन्होंने बताया कि पंचायत एवं विकास विभाग द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में सैनिटाइजर का छिड़काव करने के लिए 25 टन सैनिटाइजर की खरीद की गई है। खंड के प्रत्येक गांव में कोरोना पॉजिटिव के केस सामने आ रहे हैं। संबंधित गांवों के सामाजिक संगठनों, स्वयंसेवी संस्थाओं तथा जन प्रतिनिधियों के सहयोग से गलियों में सैनिटाइजर का छिड़काव किया जाएगा।

उन्होंने क्षेत्र के सभी नागरिकों से अनुरोध किया है कि वे संक्रमण के बढ़ते जा रहे मामलों के दृष्टिगत अपने घरों पर ही रहे। कोविड-19 के प्रकोप से बचने के लिए प्रत्येक नागरिक फेस मास्क लगाए, शारीरिक दूरी बनाए रखें तथा बार-बार अपने हाथों को साबुन या सैनिटाइजर से धोते रहें। खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी विनीत कुमार यादव ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था को बनाए रखने के लिए जन प्रतिनिधियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

खंड के गांवों में बढ़ते जा रहे संक्रमण के दृष्टिगत सैनिटाइजर के छिड़काव का कार्य शुरू करवा दिया गया है। प्रत्येक गांव की गलियों में सैनिटाइजर का छिड़काव किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर किसी भी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण नजर आए तो वह अपनी जांच अवश्य करवाएं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड-19 की जांच करने के अतिरिक्त वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया भी जारी है। उन्होंने कहा कि संक्रमण के प्रभाव से बचने के लिए वैक्सीन लगवाए तथा अन्य नागरिकों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें।

chat bot
आपका साथी