सूर्य नगर वासियों ने की नारेबाजी, गली बनवाने की मांग

मिनी बाईपास स्थित सूर्य नगर में बिजली के खंभे न होने और पानी की लाइन नहीं डालने से खफा नागरिकों ने नारेबाजी कर रोष जताया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 06:45 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 06:45 AM (IST)
सूर्य नगर वासियों ने की नारेबाजी, गली बनवाने की मांग
सूर्य नगर वासियों ने की नारेबाजी, गली बनवाने की मांग

जागरण संवाददाता, भिवानी : मिनी बाईपास स्थित सूर्य नगर में बिजली के खंभे न होने और पानी की लाइन नहीं डालने से खफा नागरिकों ने नारेबाजी कर रोष जताया। उन्होंने कच्ची गलियों का निर्माण करवाने की मांग की। क्षेत्र के लोगों ने नगर परिषद व जिला प्रशासन के प्रति रोष प्रकट किया और चेताया कि जल्द ही उनकी समस्याओं का समाधान किया जाए।

क्षेत्र वासी विजय मोरवाल, जिलेसिंह, भूपसिंह, राम अवतार, राजपाल, सुभाष, सतबीर, सोनू, राजेन्द्र, मोनू, दयावंती नागर, खजानी देवी, निर्मला, मीना देवी आदि ने बताया कि जब से सूर्य नगर बना है तब से लेकर आजतक यहां क्षेत्र में बिजली के खंभे तक नहीं लगाए गए हैं। रात के समय घरों में बल्ब जलाने के लिए दूसरे क्षेत्र से तार डालकर बिजली का प्रबंध किया हुआ है। पीने के पानी की लाईन न डालने के कारण महिलाओं को लगभग एक किलोमीटर दूर से पानी लाना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि यहां की गलियां भी कच्ची पड़ी हैं। कच्ची गलियां होने के कारण सारा दिन धूल के गुब्बार उड़ते रहते हैं। बरसात के समय इन गलियों में दो से तीन फुट तक पानी भर जाता है और कीचड़ भी होता है। इसके कारण यहां के लोगों का घरों से बाहर निकलना दुर्लभ हो जाता है। काम पर जाने वाले लोगों को बेवजह से छुट्टी तक करनी पड़ती। इन सभी समस्याओं से नगर परिषद को अनेक बार अवगत किया जा चुका है और जिला प्रशासन के संज्ञान में भी यह मामला लाया जा चुका है। विजय मोरवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल, जनस्वास्थ्य मंत्री डा. बनवारीलाल व बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला के ट्वीटर पर भी इन समस्याओं को डाला जा चुका है। अभी तक इन समस्याओं के समाधान के लिए कोई भी कदम नहीं उठाए गए हैं। नगर परिषद के चेयरमैन रणसिंह यादव को भी ज्ञापन सौंपा जा चुका है। नागरिकों ने कहा जिला प्रशासन से मांग करते हैं उनकी समस्याओं का शीघ्र समाधान किया जाए अन्यथा वे जनआंदोलन करने पर मजबूर होंगे।

chat bot
आपका साथी