बहन-भाई ने मिलकर कपड़ा व्यापारी से गन प्वाइंट पर छीनी थी गाड़ी

औद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस ने शहर के कपड़ा व्यापारी से गन प्वाइंट प

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 09:09 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 09:09 AM (IST)
बहन-भाई ने मिलकर कपड़ा व्यापारी से गन प्वाइंट पर छीनी थी गाड़ी
बहन-भाई ने मिलकर कपड़ा व्यापारी से गन प्वाइंट पर छीनी थी गाड़ी

जागरण संवाददाता, भिवानी : औद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस ने शहर के कपड़ा व्यापारी से गन प्वाइंट पर गाड़ी छीनने के मामले का पटाक्षेप करते हुए मामले में संलिप्त एक युवक व उसकी बहन को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपितों से छीनी हुई गाड़ी, मोबाइल फोन, देसी पिस्तौल व छह कारतूस बरामद किए है। पुलिस ने आरोपितों से पूछताछ कर अदालत में पेश किया। अदालत ने युवक को जिला जेल व उसकी बहन को रोहतक की सुनारिया जेल भेज दिया है।

मानान पाना निवासी कपड़े के थोक व्यापारी विनोद को 28 जुलाई की रात को अनजान युवती ने फोन कर रोहतक रोड स्थित एक पेट्रोल पंप के सामने बुलाया। युवती की फोन काल पर कपड़ा व्यापारी अपनी गाड़ी में सवार होकर उक्त स्थान पर पहुंचा तो युवक ने युवती के मोबाइल फोन पर काल की। इसके बाद एक युवती उसकी गाड़ी में आकर अगली सीट पर बैठ गई। इसी दौरान एक युवक भी उसकी गाड़ी में पिछली सीट पर आकर बैठ गया। पिछली सीट पर बैठे युवक ने कपड़ा व्यापारी पर पिस्तौल तान दी और गाड़ी चलाने के लिए कहा। कपड़ा व्यापारी मौके को भांपते हुए अपनी गाड़ी से नीचे उतर कर भाग लिया। इसके बाद युवक व युवती गाड़ी लेकर फरार हो गए। उसने घटना की शिकायत औद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस को दी। पुलिस ने मामले की गंभीरता छानबीन करते हुए मामले में संलिप्त भाई बहन को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से से छीनी हुई गाड़ी, मोबाइल फोन, देसी पिस्तौल व छह जिदा कारतूस बरामद किए। पुलिस ने महिला से वारदात में प्रयोग किया गया एक मोबाइल फोन व सीम कार्ड बरामद किया है। आरोपितों की पहचान कोंट रोड क्षेत्र निवासी अजय व युवती की पहचान उसकी मौसी की लड़की के रूप में हुई। पुलिस पूछताछ में ये किया खुलासा

पुलिस पूछताछ में आरोपित अजय ने बताया कि वह गुरुग्राम में प्राइवेट नौकरी करता था। लाकडाउन के चलते उसकी नौकरी छोड़ने के कारण बेरोजगार हो गया था। आरोपित अजय की मौसी की लड़की किराये के मकान पर भिवानी रहती है। दोनों ने मिलकर पैसे की तंगी को दूर करने के लिए किसी व्यापारी से पैसे छीनने की योजना बनाई। आरोपित अजय ने बाजार में विनोद कुमार की दुकान से उसका मोबाइल नंबर लेकर अपनी मौसी की लड़की को दिया। इसके बाद वह समय-समय पर कपड़ा व्यापारी से मोबाइल फोन पर बात करती रही और उसने उसे अपने जाल में फांस कर उसे लूटने की योजना बनाई। वर्जन:

कपड़ा व्यापारी से गन प्वाइंट पर गाड़ी छीनकर ले जाने के मामले में एक युवक व उसकी मौसी की लड़की को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित पैसों की तंगी को पूरा करने के लिए उसने अपनी मौसी की लड़की के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया था। दोनों से वारदात में प्रयोग किया गया पिस्तौल व कारतूस बरामद किए है। वह यह पिस्तौल दो साल पहले साढ़े तीन हजार रुपये में हरिद्वार से खरीदकर लाया था।

- पवन कुमार, थाना प्रभारी औद्योगिक क्षेत्र भिवानी।

chat bot
आपका साथी