सामान्य दिनों के मुकाबले रविवार को बाजारों में पसरा रहा सन्नाटा

कोविड-19 महामारी के मद्देनजर लागू किए गए लॉकडाउन चौथे

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 11:39 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 11:39 PM (IST)
सामान्य दिनों के मुकाबले रविवार को बाजारों में पसरा रहा सन्नाटा
सामान्य दिनों के मुकाबले रविवार को बाजारों में पसरा रहा सन्नाटा

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : कोविड-19 महामारी के मद्देनजर लागू किए गए लॉकडाउन चौथे चरण के आखिरी दिन दादरी के बाजारों में वीरानी छाई रही। रविवार होने के चलते शहर में सुबह 10 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक केवल मेडिकल स्टोर व डेयरी शॉप्स ही खुली हुई नजर आई। दादरी में अन्य सभी प्रकार की दुकानें बंद रहने के कारण इक्का-दुक्का लोग ही बाजारों में दिखाई दिए।

सामान्य दिनों में दादरी के बस स्टैंड रोड, कोर्ट रोड, पुराना बस स्टैंड, लाला लाजपत राय चौक, रेलवे रोड, काठमंडी इत्यादि ऐसे स्थान हैं, जहां पर जाम की स्थिति बनी रहती है। लेकिन रविवार को इन जगहों पर भी सन्नाटा पसरा रहा। जिसके चलते प्रशासन व पुलिस ने भी राहत की सांस ली।

उल्लेखनीय है कि बीती 18 मई से लागू किए गए लॉकडाउन चौथे चरण के दौरान जिला प्रशासन द्वारा सभी दुकानों को सोमवार से शनिवार सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक खोलने के आदेश दिए थे। काफी समय बाद सभी बाजारों के एक साथ खुलने से चौथे चरण के दौरान बाजारों में अच्छी खासी भीड़ दिखाई दे रही थी। हालांकि सरकार व प्रशासन द्वारा यह छूट सशर्त दी गई थी। लोगों को नियमों की पालना के लिए कहा गया था। लेकिन बाजार में आने वाले लोगों के बीच शारीरिक दूरी का पूरी तरह से अभाव दिखाई दे रहा था। इसके अलावा काफी लोग बिना फेस मास्क लगाए ही घूमते रहते थे। पड़ोसी जिलों के साथ-साथ दादरी जिले में भी कोरोना के मामले बढ़ने से तथा लोगों द्वारा बरती जा रही लापरवाही के कारण हालात और अधिक गंभीर बनते नजर आ रहे थे। ऐसे में प्रशासन व पुलिस द्वारा भी लोगों को लॉकडाउन के नियमों की पालना करने के लिए जागरुक किया जा रहा है।

समूहों में बैठे रहते हैं लोग

पिछले दो दिनों से दादरी में बारिश के बाद तापमान गिरने का असर भी दादरी में दिखाई दे रहा है। गर्मी कम होने पर काफी संख्या में लोग घरों के बाहर समूहों में बैठे रहते हैं। दादरी शहर के हीरा चौक, सुभाष चौक, आश्रम रोड, सैनीपुरा, पुराना झज्जर रोड, शंकर कालोनी, बैक साइड दिल्ली रोड, पुरानी अनाज मंडी इत्यादि ऐसे स्थान हैं जहां पर काफी संख्या में लोग टोलियों में बैठे रहते हैं। इन लोगों के बीच शारीरिक दूरी का भी अभाव रहता है।

chat bot
आपका साथी