एसडीएम ने की सीएम विडो और ई-आफिस की समीक्षा

एसडीएम संदीप अग्रवाल की अध्यक्षता में शुक्रवार को डीआरडीए सभागार में ली बैठक।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 06:43 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 06:43 PM (IST)
एसडीएम ने की सीएम विडो और ई-आफिस की समीक्षा
एसडीएम ने की सीएम विडो और ई-आफिस की समीक्षा

जागरण संवाददाता, भिवानी : एसडीएम संदीप अग्रवाल की अध्यक्षता में शुक्रवार को डीआरडीए सभागार में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक आयोजित हुई। बैठक में एसडीएम अग्रवाल ने सीएम विडों की शिकायतों का निर्धारित समय में निपटान करने व आफिस का पत्राचार ई-आफिस के माध्यम से करने के निर्देश दिए।

एसडीएम संदीप अग्रवाल ने कहा कि पात्र व्यक्तियों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समय पर मिलना चाहिए। बैठक में एसडीएम ने सीएम विडो, ई-आफिस व सरल केन्द्र से संबंधित प्रत्येक विभाग के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि जिन विभागों की सीएम विडो की शिकायतें लंबित हैं, उनका जल्द से जल्द समाधान किया जाए। उन्होंने कहा कि जिन शिकायतों का समाधान किया जा चुका है, उसे पोर्टल पर अपडेट करवाया जाए। उन्होंने कहा कि अधिकारी आपसी तालमेल बनाकर कार्य करें, जिससे समस्याएं लंबित न हो। अवैध कब्जों से संबंधित शिकायतों के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त करवाए जाएं और मौके पर जाकर उनको हटवाया जाए। उन्होंने कहा कि कार्यालयों में फाइलों का आदान-प्रदान केवल ई-आफिस से ही किया जाए। उन्होंने कहा कि जिन विभागों को जो-जो लक्ष्य प्रति सप्ताह ई-आफिस के माध्यम से फाइलों के निपटान के लिए दिए गए हैं, वे लक्ष्य शत प्रतिशत पूरे किए जाएं। उन्होंने कहा कि ई-आफिस प्रणाली से न केवल विभागीय कार्य में पारदर्शिता आती है बल्कि इस प्रणाली से समय की भी बचत होती है।

एसडीएम ने कहा कि ई-आफिस कार्य में संबंधित विभागाध्यक्ष स्वयं रुचि लेकर गंभीरता से अपना दायित्व निभाएं। इस अवसर पर नगराधीश हरबीर सिंह ने भी जरूरी निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी