अनुसूचित जाति खिलाड़ियों को जगी उम्मीद, जल्द मिलेगी वजीफा राशि

खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए अनुसूचित जाति खिलाड़िय

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 07:32 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 07:32 PM (IST)
अनुसूचित जाति खिलाड़ियों को जगी उम्मीद, जल्द मिलेगी वजीफा राशि
अनुसूचित जाति खिलाड़ियों को जगी उम्मीद, जल्द मिलेगी वजीफा राशि

सुरेश मेहरा, भिवानी : खेलों और खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए अनुसूचित जाति खिलाड़ियों के लिए वजीफा राशि खेल विभाग दे रहा है। महामारी के चलते दो साल खेल नहीं हुए। इससे पहले की राशि भी अब तक नहीं मिली है। बार-बार मांग के बाद अब खेल विभाग ने इसकी सुध ली है और खिलाड़ी अब तक वंचित थे उनके खातों में भी जल्द यह राशि डालने के लिए प्रक्रिया तेज कर दी है। वर्ष 2019-20 की उपलब्धियों के आधार पर जिला के 234 खिलाड़ियों को 57 लाख रुपये की यह वजीफा राशि मिलनी तय है। इसी साल मार्च माह में करीब 37 लाख रुपये की राशि खिलाड़ियों के बैंक खातों में डाल दी थी लेकिन बाकी खिलाड़ियों को अभी तक इंतजार है।

खेल विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिला के 234 स्टेट अवार्ड खिलाड़ियों को वजीफा के रूप में 57 लाख रुपये जारी किए गए थे। इनमें से कुछ खिलाड़ियों के आधार कार्ड और बैंक अकाउंट में कुछ त्रुटियां पाए जाने की वजह से यह राशि रोक ले गई थी। इसके बाद इन खिलाड़ियों के आधार नंबर दोबारा से बैंक अकाउंट में लिक किए गए और दूसरी किसी प्रकार की त्रुटियां थी तो वह भी ठीक कर ली गई। यह त्रुटियां दूर किए हुए भी तीन महीने से ज्यादा का समय हो चुका है लेकिन अभी तक यह राशि इन खिलाड़ियों के खातों में नहीं डाली गई है। इस प्रकार मिलती है खिलाड़ियों को वजीफा राशि :

* अनुसूचित जाति के पुरुष खिलाड़ियों को मिलते हैं 18 हजार रुपये।

* अनुसूचित जाति महिला खिलाड़ियों को मिलते हैं 30 हजार रुपये। जल्द खिलाड़ी के बैंक अकाउंट में डाल दी जाएगी वजीफा राशि

अनुसूचित जाति के खिलाड़ियों के बैंक खातों में जल्द ही उनकी वजीफा राशि डाल दी जाएगी। खिलाड़ियों के खातों में जो त्रुटियां थी उनको लगभग दूर कर लिया गया है।

- प्रीतम सिह, जिला खेल अधिकारी भिवानी।

chat bot
आपका साथी