प्रदेशभर के बर्खास्त पीटीआइ आज सड़कों पर उतर सीएम को याद दिलाएंगे वादा

अपनी बहाली की मांग को लेकर लगभग दो वर्षो से धरने पर बैठे बर्खास्त पीटीआइ आज सीएम के नाम ज्ञापन सौंप बहाली का वादा याद दिलाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 05:07 PM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 05:07 PM (IST)
प्रदेशभर के बर्खास्त पीटीआइ आज सड़कों पर उतर सीएम को याद दिलाएंगे वादा
प्रदेशभर के बर्खास्त पीटीआइ आज सड़कों पर उतर सीएम को याद दिलाएंगे वादा

जागरण संवाददाता, भिवानी : अपनी बहाली की मांग को लेकर लगभग दो वर्षो से धरने पर बैठे बर्खास्त पीटीआइ बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं। प्रदेश के सीएम इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे। यहां तक सीएम द्वारा बर्खास्त पीटीआइ को एक वर्ष पूर्व छह अक्टूबर को बहाली का आश्वासन दिया था, जिसे भी वे भूल गए है। इसीलिए बर्खास्त पीटीआइ ने फैसला लिया है छह अक्टूबर को प्रदेश भर के बर्खास्त पीटीआइ जिला स्तर पर उपायुक्त के माध्यम से सीएम के नाम ज्ञापन सौंप उन्हें अपना वादा याद दिलाएंगे।

यह बात स्थानीय लघु सचिवालय के समक्ष धरने पर बैठे बर्खास्त पीटीआइ को संबोधित करते हुए हरियाणा शारीरिक शिक्षक अध्यापक संघ के राज्य संयोजक राजेश ढ़ांडा, जिला प्रधान सोमदत्त शर्मा व जिला महासचिव विनोद पिकू ने कही। मंगलवार को बर्खास्त पीटीआइ का धरना 477वें दिन भी जारी रहा। धरने को संबोधित करते हुए कर्मचारी नेताओं ने कहा कि इतने लंबे समय से बेरोजगारी की मार झेल रहे बर्खास्त पीटीआइ की स्थिति अब काफी दयनीय स्थिति में पहुंच चुकी है। बेरोजगारी व आर्थिक तंगी के चलते उनके घरों में खाने को दाने नहीं है, उनके बच्चे रोजाना भूखे सोने को मजबूर है यहां तक कि वे अपने बच्चों की मूलभूत जरूरतों को भी पूरा नहीं कर पा रहे। इसके चलते उन्हें रोज अपने आप से शर्मिदा होना पड़ता है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक वर्ष पूर्व उन्हें आश्वासन दिया था कि बर्खास्त पीटीआइ के घरों के चूल्हे नहीं बुझने दिए जाएंगे, लेकिन ऐसा लगता है कि मुख्यमंत्री अपना वायदा व बर्खास्त पीटीआइ की बहाली भूल गए है। इसीलिए छह अक्टूबर को प्रदेश भर के बर्खास्त पीटीआइ प्रत्येक जिला स्तर पर उपायुक्त के माध्यम से सीएम के नाम ज्ञापन सौंपेंगे तथा अपनी बहाली की गुहार लगाएंगे। उन्होंने सभी कर्मचारी संगठनों से बर्खास्त पीटीआई के धरने पर पहुंचकर प्रदर्शन में भागीदारी करने की अपील की। मंगलवार को क्रमिक अनशन पर सतीश सिवाना, प्रमोद यादव, दिलबाग जांगड़ा, सुरेंद्र सिंह रहे।

इस अवसर पर राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ से भूपेंद्र चाहर, मा. राजबीर बलियाली, बस्तीराम तोशाम, तेजराम शर्मा, जरनैल सिंह पीटीआइ, कर्मचंद्र, राजेश कुंगड़, मा. सुनील गोलपुरिया, रामबीर तिगड़ाना, रसना, सोनिया सोनी, कमल सिंह, कश्मीरी लाल, अनिल तंवर, सुनील जांगड़ा, उदयभान, अमरनाथ धनाना, राजेश कितलाना, मनोज वैद, राजपाल यादव सहित अनेक पीटीआइ मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी