आटो किराये पर घमासान, एक यूनियन बढ़ाने पर अड़ी तो दूसरी ने किया विरोध

आटो यूनियन के बीच किराये को लेकर घमासान शुरू हो गए है। भिवान

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 07:32 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 07:32 AM (IST)
आटो किराये पर घमासान, एक यूनियन बढ़ाने पर अड़ी तो दूसरी ने किया विरोध
आटो किराये पर घमासान, एक यूनियन बढ़ाने पर अड़ी तो दूसरी ने किया विरोध

जागरण संवाददाता, भिवानी : आटो यूनियन के बीच किराये को लेकर घमासान शुरू हो गए है। भिवानी थ्री व्हीलर (तिपहिया) रेहड़ी एवं फुटपाथ एसोसिएशन ने बढ़े हुए किराये का विरोध करते हुए ज्यादा किराये लेने पर चालान करने की मांग की है। मांगों को लेकर एसोसिएशन के सदस्यों ने उपायुक्त को भी ज्ञापन सौंपा। वहीं दूसरी तरफ न्यू आटो रिक्शा एसोसिएशन भिवानी ने बढ़े हुए रेट ही रखने का एलान किया है। उनकी यूनियन की मंगलवार को बैठक हुई। दोनों यूनियन के बीच के पेंच में आम आदमी फंस गया है। वहीं प्रशासन भी इस रेट बढ़ने के सवाल पर अभी चुप्पी साधे हुए है। उनकी तरफ से कोई भी उचित कदम नहीं उठाए जा रहे है। 20 रुपये प्रति सवारी का स्टीकर चिपकाने वाले आटो चालकों का चालान की मांग

भिवानी थ्री व्हीलर (तिपहिया) रेहड़ी एवं फुटपाथ एसोसिएशन के सदस्य एवं आटो चालक सतबीर व करण ने संयुक्त रूप से उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। एसोसिएशन ने प्रधान व असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग की।

उन्होंने बताया कि उक्त लोगों ने बिना जिला प्रशासन व सरकार को सूचित किए अपनी मनमर्जी से एकत्रित होकर आटो किराया 20 रुपये किया है एसोसिएशन व आटो चालक उसका विरोध करते हैं। उन्होंने कहा कि जनता से ही हमारी रोजी रोटी चलती है। हमारी एसोसिएशन आज भी पुराने किराये पर कायम है। उन्होंने कहा कि लंबी दूरी का किराया जैसे शिक्षा बोर्ड से नया बस स्टैंड, बस स्टैंड से डाबर कालोनी, रूद्रा कालोनी, उत्तम नगर इत्यादि स्थानों का पहले से ही 20 रुपये था। एसोसिएशन ने पूरी प्रक्रिया के साथ किराया बढ़ाया था। उन्होंने बताया कि किराया बढ़ाने से पहले सात बार जिला प्रशासन, दो बार आयुक्त रोहतक व दो बार मुख्य सचिव हरियाणा सरकार को लिखित में सूचित किया था उसके बाद किराया बढ़ाने का संज्ञान लिया था। इसका ना ही जनता ने विरोध किया और गरीब मजदूर व कोरोना की मार को देखते हुए सभी ने स्वीकार किया था। आज जो गलत तरीके से किराया बढ़ाया गया है व गलत है। यह केवल जनता को लूटने का प्लान बनाया गया था। प्रशासन से कोई इजाजत नहीं मांगी। उन्होंने कहा कि उनकी एसोसिएशन के तहत आने वाले सभी आटो चालक आम आदमी से 15 रुपये किराया ले रहे हैं जिससे आम आदमी खुशी से दे रहा है। उन्होंने प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि 20 रुपये प्रति सवारी का स्टीकर चिपका कर चलने वाले आटो चालकों का चालान किया जाए तथा उनके सभी कागजों की जांच की जाए।

न्यू आटो रिक्शा एसोसिएशन भिवानी बढ़े किराये के फैसले पर कायम

न्यू आटो रिक्शा एसोसिएशन भिवानी की बैठक कार्यालय में हुई। इसमें बढ़े हुए किराये के फैसले पर कायम रहने का ऐलान किया गया। साथ ही पुलिस को शिकायत करने वाले कृष्णा कालोनी निवासी कपिल के खिलाफ पुलिस में जाने पर सहमति बनी।

एसोसिएशन के प्रधान राजेंद्र सोनी ने कहा कि कपिल ने जो एसोसिएशन पर आरोप लगाए है वह गलत है। आटो किराया कम नहीं किया जाएगा। यह फैसला आटो, ई-रिक्शा यूनियन ने साथ बैठक कर किया था। सभी आटो रिक्शा व ई-रिक्शा पर बढ़े किराये का स्टीकर लगाया जाएगा। एसोसिएशन के सदस्यों ने कहा कि इस पर जो भी खर्चा आएगा वह लिया जाएगा। प्रधान ने कहा कि किसी ने भी आटो चालक के साथ जोर जबरदस्ती नहीं की है। प्रधान ने कहा कि वह कपिल के खिलाफ पुलिस में शिकायत करेंगे। इस दौरान सचिव नरेंद्र शर्मा, कोषाध्यक्ष गौरव पंवार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी