केवल झज्जर रूट पर ही चली रोडवेज बस

लॉकडाउन के चौथे चरण की शुरुआत के साथ ही सरकार व प्र

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 May 2020 08:45 AM (IST) Updated:Sat, 23 May 2020 08:45 AM (IST)
केवल झज्जर रूट पर ही चली रोडवेज बस
केवल झज्जर रूट पर ही चली रोडवेज बस

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : लॉकडाउन के चौथे चरण की शुरुआत के साथ ही सरकार व प्रशासन द्वारा दुकानें खोलने, उद्योगों को चालू करने तथा एक स्थान से दूसरे स्थान पर आवागमन के लिए कई प्रकार की छूट दी गई है। इसी कड़ी में परिवहन विभाग द्वारा रोडवेज बसों का संचालन शुरू कर दिया गया है। दादरी रोडवेज डिपो से बसों का संचालन शुरू होने के बाद शुक्रवार सुबह केवल एक बस झज्जर के लिए रवाना हुई। इस बस में शारीरिक दूरी का ध्यान रखते हुए 18 सवारियों को बैठाया गया था। हालांकि रोडवेज द्वारा आधा दर्जन रूटों पर बसों का संचालन किया जाना था। लेकिन अन्य रूटों के लिए सवारियां न होने के कारण केवल एक ही बस शुक्रवार को दादरी डिपो से रवाना हुई।

19 मई से पंचकूला के लिए शुरू की गई बस भी सवारियां न आने के कारण रवाना नहीं हुई। रोडवेज अधिकारियों का कहना है कि लोगों की मांग के अनुसार बस सेवाओं में वृद्धि की जा सकती है। शुक्रवार को भी रोडवेज द्वारा दादरी से झज्जर, रोहतक, लोहारू, भिवानी, नारनौल इत्यादि रूट के लिए बसें चलाने की पूरी तैयारियां थी। लेकिन सवारियों के अभाव में इन रूटों पर जाने वाली रोडवेज बसें बस स्टैंड पर ही खड़ी रही। रोडवेज महाप्रबंधक धनराज कुंडू ने बताया कि बसों में सैनिटाइजर व शारीरिक दूरी का ध्यान रखते हुए सवारियों को बैठाया जाएगा। लोकल रूट के लिए आनलाइन बुकिग की जरुरत नहीं है। लोकल रूटों के लिए बस स्टैंड पर ही टिकट दी जाएंगी।

इन रूटों पर बसें चलाने की योजना

दादरी रोडवेज विभाग द्वारा दादरी से भिवानी, रोहतक, झज्जर, नारनौल, भिवानी व लोहारू के लिए जाने वाली बसों का शेड्यूल पहले ही जारी किया जा चुका है। इसके अलावा विभाग द्वारा अब दादरी से रेवाड़ी, गुरुग्राम, फरीदाबाद, नूंह, पलवल, हिसार, सिरसा व चंडीगढ़ इत्यादि रूटों पर भी बसें चलाने की योजना बनाई जा रही है। विभाग द्वारा इन रूटों पर बसें चलाने की मंजूरी के लिए उच्च अधिकारियों को फाइल भेज दी है। मंजूरी मिलते ही इन रूटों का शेड्यूल तैयार किया जाएगा। परिवहन विभाग मुस्तैद : कुंडू

दादरी रोडवेज महाप्रबंधक धनराज कुंडू ने बताया कि लोगों को यातायात सुविधाएं प्रदान करने के लिए परिवहन विभाग पूरी तरह से मुस्तैद है। उन्होंने कहा कि किसी भी स्टेशन के लिए यात्रियों की आने या जाने की मांग प्राप्त होती है तो तत्काल उस पर कार्रवाई करते हुए बस सुविधा प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी रूट पर 15-20 यात्री दैनिक सवारी हैं तो वे अपनी डिमांड को ई-मेल के जरिए भी भेज सकते हैं। इन रूटों पर सुबह व शाम को आने-जाने की सुविधा दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी