अतिक्रमण हटाओ अभियान : एक्शन में आई नप टीम ने शहर से हटाया अतिक्रमण

शहर में अतिक्रमण को लेकर नगर परिषद टीम एक्शन मूड में है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 06:43 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 06:43 PM (IST)
अतिक्रमण हटाओ अभियान :  एक्शन में आई नप टीम ने शहर से हटाया अतिक्रमण
अतिक्रमण हटाओ अभियान : एक्शन में आई नप टीम ने शहर से हटाया अतिक्रमण

जागरण संवाददाता, भिवानी : शहर में अतिक्रमण को लेकर नगर परिषद टीम एक्शन मूड में है। नप टीम ने सोमवार को भारी पुलिस बल की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। शहर के मुख्य बाजारों व सरकुलर रोड पर चलाए अभियान के दौरान नप के 24 कर्मचारियों की टीम ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए सड़कों रखा सामान उठाकर पांच ट्रैक्टर ट्रालियों में डालना शुरू किया तो बाजार में हड़कंप मच गया। अनेक जगह कुछ दुकानदारों ने कर्मचारियों के साथ उलझने का भी प्रयास किया, लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस टीम ने मामले को कंट्रोल कर लिया। दुकानों के बाहर रखा सामान उठाने के साथ ही रेहड़ी खोमचों को जेसीबी की मदद से उठाकर नप कार्यालय पहुंचाया गया।

नगर परिषद टीम ने सोमवार दोपहर करीब तीन बजे सफाई निरीक्षक संजय कुमार, ट्रैफिक इंस्पेक्टर रामनिवास व नप दरोगा पुरुषोत्तम दानव के नेतृत्व में अभियान शुरू किया। नप के 24 कर्मचारी, पांच ट्रैक्टर-ट्राली व एक जेसीबी के साथ नप टीम ने अतिक्रमण हटाया। इस बार नप के निशाने पर कई स्थानों पर स्थायी रूप से खोखे रख कर कब्जा करने वाले लोग रहे। नप टीम ने जेसीबी की मदद से घंटाघर से पुराना बस तक से ऐसे छह खोखे व यहां तक की एक पीजा हट की रेहड़ी को उठा कर जब्त किया। अभियान घंटाघर से हांसी गेट, हांसी गेट से पुराना बस स्टैंड व वापस हांसी गेट से नया बाजार तक चलाया गया। नप टीम लाखों रुपये का सामान जब्त कर अपने कब्जे लिया।

आदर्श कालेज के पास हुई दुकानदारों से नौक-झोंक :

नप द्वारा चलाए गए अभियान के दौरान आदर्श कालेज के पास एक खोखे को उठाने को लेकर कुछ दुकानदार भड़क पड़े। जिसे लेकर नप कर्मचारियों व दुकानों के बीच नोंक-झोंक हुई। जिसे मौके पर मौजूद पुलिस कर्मचारियों ने दुकानदारों को वहां से खदेड़ कर शांत किया। नप द्वारा इस बार वो लोग निशाने पर है जो स्थायी रूप से अपना खोखा या रेहड़ी एक जगह जमा कर कब्जा करे बैठे हुए है। देखने में आया कि सड़क पर चलने तक के लिए लोगों को जगह नही मिलती है, लेकिन अतिक्रमण करने वाले मनमानी कर खोखे जमाएं हुए है। यह अभियान निरंतर जारी रहेगा।

-- संजय कुमार, सफाई निरीक्षक नप भिवानी।

chat bot
आपका साथी