राहत : केवल दो नए संक्रमित मिले, 25 हुए स्वस्थ

जिले में कोरोना संक्रमण के मामले घटने व रिकवरी रेट बढ़ने से प्रशासन ने राहत की सांस ली है। बुधवार को जिले में केवल दो व्यक्ति नए कोरोना संक्रमित मिले है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 06:41 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 06:41 AM (IST)
राहत : केवल दो नए संक्रमित मिले, 25 हुए स्वस्थ
राहत : केवल दो नए संक्रमित मिले, 25 हुए स्वस्थ

जागरण संवाददाता, भिवानी : जिले में कोरोना संक्रमण के मामले घटने व रिकवरी रेट बढ़ने से प्रशासन ने राहत की सांस ली है। बुधवार को जिले में केवल दो व्यक्ति नए कोरोना संक्रमित मिले है। इसके साथ ही 25 व्यक्ति कोरोना को हरा कर ठीक हुए है। अब केवल 104 कोरोना के एक्टिव केस है। जिले में सैंपल लेने की प्रक्रिया भी स्वास्थ्य विभाग ने तेज कर दी है। जिले भर से 525 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए है। अब धीरे-धीरे जिला कोरोना मुक्त होने पर है।

जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगा है। अब मौत के आंकड़े भी लगातार घट रहे है। जिससे स्वास्थ्य विभाग राहत की सांस ले रहा है। बुधवार को जिले में केवल दो व्यक्तियों की कोरोना से मौत हुई है, जबकि कुछ समय पूर्व तक यह आंकड़ा 15 से 18 पहुंचा हुआ था। इसी तरह नए केस मिलने भी अब बंद हो गए है। बुधवार को दो केवल दो नए केस मिले है। जिले में 22 हजार 233 व्यक्ति कोरोना संक्रमित हो चुके है। 21 हजार 494 व्यक्ति ठीक हो चुके है। जिले में अब केवल 104 एक्टिव केस रहे गए है। मौत का आंकड़ा भी तेजी के साथ कम हुआ है। जिले में अब कुल मौत का आंकड़ा 635 हो गया है। कोरोना को हरा कर 25 व्यक्ति ठीक हुए है।

जिले में 104 कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस :

जिले में कोरोना संक्रमित एक्टिव केवल 104 रह गए है। ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना के 71 एक्टिव केस है। इसके साथ ही शहरी क्षेत्र में 33 केस है। इन क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग की मोबाइल टीम लगातार ध्यान रखे हुए है।

जिले में 525 व्यक्तियों के सैंपल लेकर भेजे लैब :

जिले में सैंपल लेने का कार्य को तेज कर दिया गया। जिले भर से 525 व्यक्तियों के सैंपल लेकर लैब भेजे गए है। 275 सैंपलों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

ब्लैक फंगस के मामलों पर लगी ब्रेक

जिले में ब्लैक फंगस को लेकर भी राहत मिल रही है। अब तक जिले में ब्लैक फंगस के 42 केस आ चुके है। इनमें से 14 लोगों की मौत हो चुकी है। बुधवार को राहत की बात यह रही कि एक भी नया केस नहीं मिला। साथ ही दो व्यक्ति ब्लैक फंगस से ठीक होकर अपने घर पहुंचे है। अब तक जिले में इस बीमारी से ग्रस्त 17 व्यक्ति ठीक हो चुके है।

जिले को पूरी तरह से कोरोना मुक्ति करने की तैयारी है। इसके लिए विभाग द्वारा कड़े प्रयास किए जा रहे है। अब केवल 104 कोरोना के एक्टिव केस है। रही बात ब्लैक फंगस की इस पर भी ब्रेक लगा है। जिससे राहत मिली है।

-डा. सपना गहलावत, सिविल सर्जन जिला भिवानी।

chat bot
आपका साथी