रेलवे स्टेशन पर लौटने लगी रौनक, महामारी के प्रति दिख रही लापरवाही

भिवानी जंक्शन पर यात्रियों की रौनक लौटने लगी है। इसके साथ ही मह

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 12:16 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 12:16 AM (IST)
रेलवे स्टेशन पर लौटने लगी रौनक, महामारी के प्रति दिख रही लापरवाही
रेलवे स्टेशन पर लौटने लगी रौनक, महामारी के प्रति दिख रही लापरवाही

जागरण संवाददाता, भिवानी :

भिवानी जंक्शन पर यात्रियों की रौनक लौटने लगी है। इसके साथ ही महामारी के प्रति यात्रियों में लापरवाही भी दिख रही है। शारीरिक दूरी की पालना तो नजर तक नहीं आ रही है।

ात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखें तो कालिदी और गोरखधाम में भिवानी आने वालों की 15 दिन की वेटिग चल रही है। यहां से जाने वालों के लिए सीट रिक्त चल रही हैं। प्रतिदिन की बात करें तो भिवानी इन दोनों गाड़ियों में हर रोज 1200 से अधिक यात्री आ रहे हैं। वहीं यहां से जाने वालों की बात करें तो कालिदी एक्सप्रेस में करीब 150 और गोरखधाम में प्रतिदिन 300 से ज्यादा यात्री अपने गंतव्य के लिए जा रहे हैं। महामारी के प्रति लापरवाह दिख रहे यात्री :

भले ही कोरोना संक्रमितों की संख्या कम हो रही है पर सावधानी रखना जरूरी है। यात्री मास्क या तोलिये आदि से मुंह तो ढक रहे हैं पर शारीरिक दूरी की पालना दूर-दूर तक करते नजर नहीं आ रहे। यात्रियों के अलावा रेलवे अधिकारियों को भी इस पर ध्यान देना होगा। रेलवे स्टेशन पर सैनिटाइजर आदि की व्यवस्था भी कहीं नजर नहीं आई। साप्ताहिक गाड़ी कटरा-अहमदाबाद 27 से चलेगी

रेलवे अधिकारियों के अनुसार यात्रियों का इंतजार अब खत्म हो रहा है। 27 जून से कटरा-अहमदाबाद गाड़ी चलेगी। इस गाड़ी को चलाने के लिए पिछले कुछ समय से मांग की जा रही थी। यह गाड़ी चलने से यात्रियों को बहुत लाभ होगा। इन गाड़ियों के चलने का अभी भी इंतजार :

जयपुर से हिसार रात दो बजकर 10 मिनट और हिसार-जयपुर रात दो बजकर पांच मिनट पर चलने वाली रेलगाड़ियों के अलावा हिसार रेवाड़ी और रेवाड़ी हिसार गाड़ियों के चलने का यात्रियों को अभी भी इंतजार है। इन गाड़ियों को भी जल्द शुरू करने की मांग की जा रही है। दैनिक रेल यात्री जन कल्याण संघ इनके लिए मांग कर चुका है। बॉक्स..

महामारी कम होने के साथ ही अब धीरे-धीरे गाड़ियों की संख्या बढ़ाई जा रही है। यात्रियों को भिवानी जंक्शन पर सभी जरूरी सुविधाएं दी जा रही हैं। उनकी सुरक्षा के लिए पुलिस तैनात रहती है। यात्रियों से भी आग्रह है कि वे कोविड एडवाइजरी का पालन जरूर करें।

- जीके गुप्ता, स्टेशन अधीक्षक, भिवानी।

chat bot
आपका साथी