15 एमएम बारिश से घरों में घुसा पानी, लोग परेशान

बहल कसबे सहित खंड का गांव चैहड़खुर्द में मूसलाधार बारिश से जलमग्न हो

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 08:40 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 08:40 AM (IST)
15 एमएम बारिश से घरों में घुसा पानी, लोग परेशान
15 एमएम बारिश से घरों में घुसा पानी, लोग परेशान

संवाद सहयोगी, बहल : बहल कसबे सहित खंड का गांव चैहड़खुर्द में मूसलाधार बारिश से जलमग्न हो गए। गांव में पानी भरा तो ग्रामीण सड़क पर आ गए और जाम लगा दिया। वीरवार रात से रुक-रुककर हो रही बारिश के बाद कसबे सहित कई गांवों में पानी जमा हो गया। घरों तक पानी भर गया। इससे गुस्साए ग्रामीणों ने बहल-लोहारू सड़क मार्ग पर जाम लगा दिया। ग्रामीण मांग कर रहे थे कि जल्द से जल्द बरसाती पानी की निकासी की जाए।

जाम की सूचना मिलते ही नायब तहसीलदार सुरेश कुमार कौशिक मौके पर पहुंचे और व्यवस्था का जायजा लिया। उधर बीडीपीओ कार्यालय की ओर से पानी निकासी के लिए ट्रैक्टर पर पंप सेट लगाकर वैकल्पिक व्यवस्था की गई है। दोपहर तक जारी बारिश के चलते पानी निकासी बहुत ही कम हो पाई।

ग्रामीणों ने बताया कि यह पानी हर वर्ष ही भरता है। इस बार अधिक बारिश होने से गांव में पानी अधिक भरा गया है। कमोवेश यही स्थिति बहल कसबे के कई इलाकों में बनी है। लोगों का कहना है कि जब ग्राम पंचायत ने 15 करोड़ रुपये से अधिक की राशि कसबे के विकास में खर्च की है तो पानी के नाले तक बनाने में अनदेखी किस बात की। पंचायत के विकास कार्य भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गए हैं। शुक्रवार को करीब दो दर्जन घरों व गांव की गलियों में पानी भर आया है। लोगों को डर है कि कहीं उनकी सांझी छत्त आफत न बन पड़े। स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन से जल्द से जल्द बरसाती पानी की निकासी की मांग की है।

chat bot
आपका साथी