बैठक : लाधान पाना वासियों ने तहसीलदार की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल

चरखी दादरी : स्थानीय तहसीलदार पर अनियमितताएं बरतने का आरोप लगाते हुए दाद

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Dec 2018 11:10 PM (IST) Updated:Tue, 18 Dec 2018 11:10 PM (IST)
बैठक : लाधान पाना वासियों ने तहसीलदार की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल
बैठक : लाधान पाना वासियों ने तहसीलदार की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : स्थानीय तहसीलदार पर अनियमितताएं बरतने का आरोप लगाते हुए दादरी नगर के लाधान पाना के मौजिज व्यक्तियों ने उपायुक्त से कार्रवाई करने की मांग की है। पिछले दिनों भी उन्होंने उपायुक्त व एसडीएम को इस बारे में अवगत कराया था। जिस पर कोई कदम नहीं उठाने से क्षुब्ध नागरिक स्थानीय लाधान पाना स्थित सार्वजनिक धर्मशाला में एकत्रित हुए।

बैठक में प्रधान सतबीर फौगाट व गोशाला प्रधान संजय फौगाट ने कहा कि स्थानीय सर छोटूराम स्कूल के पास जो जमीन है उस पर लाधान पाना 1931 से ही काबिज है और दस्तावेजों में मालिकाना हक भी है। इन सबके बावजूद वर्तमान तहसीलदार ने पटवारी को बदल कर अपने मनमर्जी के कर्मी की नियुक्ति करते हुए वर्षो पुरानी इस जमीन के हक किसी अन्य व्यक्ति के नाम इंतकाल के जरिए दिखाने की कोशिश की है। तहसीलदार पर पहले भी भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए क्षेत्र के मौजिज व्यक्ति इसे हटाने के लिए आंदोलन तक कर चुके हैं।

लाधान पाना के लोगों ने चेतावनी दी कि अगर इस मामले में अनदेखी करते हुए कानून के विरूद्ध कोई भी कार्य होगा तो वे भी आंदोलन की राह अपनाएंगे जिसका जिम्मेदार प्रशासन होगा। इस अवसर पर समाजसेवी बोबी फौगाट, सीताराम, ओमप्रकाश, विजय ¨सह, सूबेदार रणबीर ¨सह, डा. ओमकार, युद्धबीर नंबरदार, धर्मजीत, कृष्ण फौगाट, पप्पल फौगाट, पवन, लीलाराम सहित लाधान पाना के कई नागिरक उपस्थित रहे। नियमों के अनुसार होंगे काम : तहसीलदार

दादरी के तहसीलदार कंवल ¨सह यादव ने बताया कि उनके कार्यालय से किसी भी प्रकार के नाजायज काम करने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता। जिसका भी जायज काम होगा वह नियमानुसार समय पर किया जाएगा। किसी के भी नाजायज काम को नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि फिर भी किसी की कोई शिकायत है तो उसे लेकर नियमों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि उन पर लगाए गए सभी आरोप पूरी तरह बेबुनियाद है।

chat bot
आपका साथी