कोरोना रोकथाम के लिए आमजन का मिल रहा सहयोग : उपायुक्त

प्रशासन को कोरोना रोकथाम और बचाव में जिले के लोगों और सा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 07:57 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 07:57 AM (IST)
कोरोना रोकथाम के लिए आमजन का मिल रहा सहयोग : उपायुक्त
कोरोना रोकथाम के लिए आमजन का मिल रहा सहयोग : उपायुक्त

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : प्रशासन को कोरोना रोकथाम और बचाव में जिले के लोगों और सामाजिक संगठनों का भरपूर सहयोग मिल रहा है। दादरी जिले के लोग स्वयं आगे आकर प्रशासन की मदद करते हैं।

उपायुक्त राजेश जोगपाल ने दादरी जिले के लोगों का प्रशासन के सहयोग के लिए धन्यवाद किया है और कहा है कि जिले के लोग कोरोना की लड़ाई में प्रशासन की दिल से मदद कर रहे हैं और हर समय सहयोग के लिए तैयार रहते हैं। सामाजिक, धार्मिक और राजनीतिक संगठनों सहित रेडक्रास वॉलंटियर दिन रात लगे हुए हैं। जिले के लोगों की बदौलत ही दादरी में कोरोना का प्रभाव दूसरे जिलों के मुकाबले कम है। इस बात से हमें और अधिक सजगता के साथ काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि रेडक्रांस के करीब 150 वालंटियर कई दिनों से प्रशासन का सहयोग कर रहे हैं और लोगों को जागरूक कर मास्क लगाने व उचित दूरी का पालन करवा रहे हैं। अगर फिर भी कोई नहीं मानता है तो वालंटियर के माध्यम से शिकायत प्राप्त हो जाती है और तुरंत कार्यवाही की जाती है।

उपायुक्त ने लोगों से अपील की है कि सावधानी बरतते हुए अपने घरों में रहे और मास्क व उचित दूरी का पालन करें। उपायुक्त ने एन95 मास्क व सैनिटाइजर इत्यादि उपलब्ध करवाने पर समाजसेवी अजीत फौगाट और उनेकी टीम का धन्यवाद किया। सरकारी राशन डिपो होल्डर ने शुरू किया निश्शुल्क गेहूं वितरण

खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा जिले में स्थित सरकारी राशन की दुकानों पर गेहूं की सप्लाई शुरू कर दी गई है। कोरोना महामारी के दौरान पिछले दो सप्ताह से जारी लॉकडाउन के चलते सरकार द्वारा राशन कार्ड धारकों को प्रति सदस्य पांच किलोग्राम गेहूं निश्शुल्क दिया जा रहा है। प्रति सदस्य निश्शुल्क गेहूं अगले माह जून में भी दिया जाएगा। सरकार द्वारा एएवाई, बीपीएल व ओपीएच राशन कार्ड धारकों को दो माह तक पांच किलोग्राम गेहूं प्रति सदस्य निश्शुल्क देने की घोषणा की गई थी।

सरकारी डिपो होल्डर मेहराम सैनी ने बताया कि जो एएवाई, बीपीएल व ओपीएच कार्ड धारक हैं उनको यह अनाज दिया जा रहा है। बीपीएल परिवारों को जो पहले से ही नियमित तौर पर अनाज मिल रहा है वह भी सुचारू रूप से मिलता रहेगा। शनिवार से नगर के वार्डों में स्थित राशन डिपो में गेहूं वितरण का कार्य शुरू हो गया है। शहर के बधवाना गेट समीप सरकारी राशन डिपो पर गेहूं लेने आए कार्ड धारक लीला देवी, मंगतराम, पूनम देवी, महेंद्र सिंह, बाला, चमेली, सरोज, शंकर, सुरेश, राकेश, ओमपति, सुशीला देवी इत्यादि ने बताया कि कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन में सरकार द्वारा निश्शुल्क गेहूं वितरण से जरूरतमंदों को काफी राहत मिलेगी। बीपीएल परिवारों को तेल व चीनी भी निश्शुल्क दी जाए।

chat bot
आपका साथी